5 Dariya News

बेंगलुरू में मौसम विभाग ने 7 सितंबर तक जारी किया यलो अलर्ट

5 Dariya News

बेंगलुरू 05-Sep-2022

सिलिकॉन सिटी बेंगलुरू में सोमवार को भी बारिश जारी रही। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बेंगलुरु के लिए 7 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है। बेंगलुरू में रविवार रात भर भारी बारिश हुई जिससे कई रिहायशी इलाके और मुख्य सड़कें जलमग्न हो गईं। 

सोमवार को बेंगलुरू के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर जाने के कारण लाखों वाहन फंस गए। लोगों को अपने घर और ऑफिस जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनी रिचमंड रोड भी बारिश के पानी में डूबी हुई है। 

जिसके चलते लोग अधिकारियों के खिलाफ आक्रोशित हैं। बेंगलुरु के मराठाहल्ली में आईटी कंपनियों का हब इकोस्पेस भी पानी से भरा नजर आया। डीसीपी ट्रैफिक (पूर्व) काला कृष्णमूर्ति ने कहा, आज (सोमवार) बाहर निकलने से पहले यात्री लगातार बारिश और जल-जमाव के कारण शहर के कई जगहों पर धीमे पड़ ट्रैफिक को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं। 

ट्रैफिक पुलिस अपने काम पर है, यातायात को आसान और रेगुलेट कर रही है। सीमावर्ती जिले चामराजनगर के गांवों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। सीमावर्ती जिले में रविवार शाम से बारिश हो रही है और सोमवार को भी जारी है। 

बेंगलुरु ग्रामीण, चिक्कबल्लापुर, चिक्कमगलूर, चित्रदुर्ग, दावणगेरे, हासन, कोलार, रामनगर, कोडागु, चामराजनगर, मांड्या, मैसूर, शिवमोग्गा और तुमकुरु जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।