5 Dariya News

लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच में हिस्सा नहीं लेंगे Sourav Ganguly

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Sep-2022

भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 16 सितंबर को होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मैच में सक्रिय रूप से भाग लेने में शनिवार को असमर्थता व्यक्त की। 

गांगुली ने एलएलसी सीजन दो में भाग नहीं लेने के लिए एक प्रशासक के रूप में अपने काम सहित पेशेवर प्रतिबद्धताओं का हवाला दिया। वह स्टेडियम में भारतीय महाराजाओं और इयोन मोर्गन की अगुआई वाली वल्र्ड इलेवन के बीच मैच देखेंगे। 

लीग को संबोधित एक पत्र में, गांगुली ने अपने क्रिकेट सहयोगियों को मैच के साथ-साथ एलएलसी सीजन दो के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, "मैं आपकी लीजेंड्स लीग पहल के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। 

सेवानिवृत्त क्रिकेटरों को क्रिकेट के मैदान पर वापस लाने और पीढ़ी दर पीढ़ी प्रशंसकों के साथ जुड़ने का यह एक अद्भुत विचार है। 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मुझे एकमात्र लीजेंड्स लीग मैच में खेलने का अवसर प्रदान करने के लिए मैं आपका आभारी हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं और क्रिकेट प्रशासन के साथ लगातार काम करने के कारण मैं इस खेल में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा। मुझे यकीन है कि प्रशंसक इस लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और स्टेडियम में काफी भीड़ होगी। 

लीग खेल के दिग्गजों को एक साथ ला रही है और मुझे यकीन है कि रोमांचक क्रिकेट मैच का प्रदर्शन होगा। मैं मैच देखने के लिए ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जरूर रहूंगा।"इस बेनिफिट मैच के माध्यम से लीग का लक्ष्य 75वां आजादी का अमृत महोत्सव मनाना है और मैच की पूरी कमाई कपिल देव के खुशी फाउंडेशन को दान की जाएगी, जो बालिकाओं और उनकी शिक्षा का समर्थन करता है। 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने कहा, "हम सौरव के फैसले का सम्मान करते हैं और लीजेंड्स लीग क्रिकेट इन महान क्रिकेटरों की महानता को बेहतरीन तरीके से मनाने के लिए यहां है। 

हमें खुशी है कि सौरव भले ही नहीं खेल रहे हों, लेकिन 16 सितंबर, 2022 को जब वे मैदान पर मैच देख रहे होंगे तब वे एक मैच का हिस्सा रहेंगे।"उन्होंने आगे कहा, "इस नेक काम में धन जुटाने के लिए भारत के महाराजाओं और विश्व दिग्गजों के बीच 10 देशों के महान क्रिकेट खिलाड़ी इस विशेष लाभ मैच का हिस्सा होंगे। 

16 सितंबर के मैच के बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में मैच होंगे। प्ले-आफ और फाइनल के स्थान अभी तय नहीं हुए हैं।"