5 Dariya News

ब्लॉक स्तरीय टूर्नामैंट के उत्साह ने पंजाब की खेल में फिर सरदारी की आशा जगाई : मीत हेयर

खेल मंत्री ने खरड़ ब्लॉक के भागोमाजरा में हो रहे मुकाबलों में खिलाडिय़ों को किया प्रोत्साहित

5 Dariya News

भागोमाजरा (खरड़) 02-Sep-2022

मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पंजाब को खेल में देश का अग्रणी राज्य बनाने की प्रतिबद्धता के अंतर्गत खेल विभाग द्वारा शुरू की गईं ‘खेडां वतन पंजाब दियां-2022’ ब्लॉक स्तरीय टूर्नामैंट के दौरान खिलाडिय़ों के भारी उत्साह को देखते हुए राज्य में खेलों का माहौल फिर से सृजन किया जाने लगा है।  यह बात खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज शहीद कांशी राम मेमोरियल फिजिकल एजुकेशन कॉलेज भागोमाजरा में साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर जिले के ब्लॉक खरड़ के करवाए जा रहे मुकाबलों में शिरकत करने के दौरान कही। 

भागोमाजरा में एथलैटिक्स, फ़ुटबाल, वॉलीबॉल, खो-खो, कबड्डी और रस्साकशी मुकाबले करवाए जा रहे हैं, जिनमें 2000 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। पंजाब के सभी ब्लॉकों में यही उत्साह देखने को मिल रहा है।  मीत हेयर ने कहा कि इन खेलों का मकसद ही हर खेल में निचले स्तर से खिलाडिय़ों की पहचान करके फिर आगे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबलों के लिए तैयार करना है। अंडर 14 से 50 साल से अधिक उम्र के कुल छह उम्र ग्रुपों में 28 खेल मुकाबले करवाए जा रहे हैं। 1 से 7 सितम्बर तक छह खेल मुकाबले चल रहे हैं, जिनके विजेता आगे जि़ला स्तर पर खेलेंगे।  

खेल मंत्री ने कहा कि खिलाडिय़ों के उत्साह को देखते हुए खेल विभाग ने बाकी 22 खेलों में जि़ला और राज्य स्तरीय मुकाबलों के लिए रजिस्ट्रेशन 8 सितम्बर तक बढ़ा दिया गया है। 22 खेलों में जि़ला स्तर के मुकाबले 12 से 22 सितम्बर और 28 खेलों में राज्य स्तर के मुकाबले 10 से 21 अक्तूबर तक करवाए जा रहे हैं।  

इस मौके पर खेल विभाग के डायरैक्टर राजेश धीमान, एस.डी.एम. खरड़ रविन्द्र कुमार, जि़ला खेल अफ़सर गुरदीप कौर और शहीद कांशी राम मेमोरियल फिजिकल एजुकेशन कॉलेज भागोमाजरा के प्रिंसिपल दलबारा सिंह धालीवाल भी उपस्थित थे।