5 Dariya News

सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के प्रभावशाली खिलाड़ी बने : Rohan Gavaskar

5 Dariya News

मुंबई 02-Sep-2022

भारत के पूर्व क्रिकेटर रोहन गावस्कर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव मौजूदा टीम में बेहद प्रभावशाली भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने टीम प्रबंधन से यह भी तय करने के लिए कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज शीर्ष क्रम में कहां खेल सकते हैं। 

बुधवार को अंतिम सात ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार ने हांगकांग के खिलाफ महज 26 गेंदों में नाबाद 68 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर मैच को पूरी तरह से पलट कर रख दिया, जिससे उन्होंने भारत को 20 ओवरों में 192/2 रन के मजबूत स्कोर पर पहुंचा दिया। 

उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह अंतत: नाबाद रहे, उन्होंने छह चौके और इतने ही छक्के लगाए, जिससे उन्होंने 261.53 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। गावस्कर ने स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में कहा, "बुधवार को वह शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखे और उन्होंने सुनिश्चित किया कि हांगकांग के खिलाफ और तेज गति से रन बनाए जा सकते हैं। 

तो, देखो, जैसा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है, अगर हमें वास्तव में विश्व कप में अच्छा करना है तो सूर्यकुमार टीम के प्रभावशाली हिस्सा बनने जा रहे हैं।"मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू के बाद से, सूर्यकुमार को अक्सर आश्चर्यजनक शॉट्स खेलते देखा गया है। 

उन्हें 360-डिग्री खिलाड़ी भी कहा जा रहा है। हाल के महीनों में, उन्होंने टी20 में भारत के बल्लेबाजी क्रम के विभिन्न क्रमों पर अपना लचीलापन दिखाया है। जुलाई में, उन्होंने चौथे नंबर पर आते हुए नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ 117 रन बनाए और एक महीने बाद, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट किट्स में बल्लेबाजी की शुरूआत करते हुए एक मुश्किल पिच पर 44 गेंदों में 76 रन बनाए।