5 Dariya News

बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक विजेता टीम का हिस्सा ना होना दुख की बात: Navjot Kaur

5 Dariya News

बेंगलुरु 02-Sep-2022

भारतीय महिला हॉकी फॉरवर्ड नवजोत कौर ने बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टूर्नामेंट की कांस्य पदक विजेता टीम का हिस्सा नहीं होने पर निराशा जाहिर की है। 27 वर्षीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी तीसरी उपस्थिति से चूक गयीं और इस आयोजन में टीम का अभियान शुरू होने से पहले ही उन्हें घर लौटना पड़ा। 

फारवर्ड ने कहा, "जब मैं नॉटिंघम में थी, तब मैं कोरोना संक्रमित पाई गई थीं, जहां हम खेल गांव में जांच करने से पहले प्रशिक्षण ले रहे थे। मुझे कोई बड़ा लक्षण नहीं था और जब तक हम गांव चले गए, तब तक टीम में वापस आने की उम्मीद थी। 

मैं हर दिन ट्रेनिंग ले रही थीं और दुर्भाग्य से मुझे वापस लौटना पड़ा।"उन्होंने आगे कहा, "ईमानदारी से कहूं तो इस तरह से जाना निराशाजनक था। मेरे लिए इसे स्वीकार करना बहुत कठिन था। मैं पहले कभी किसी बड़े टूर्नामेंट से नहीं चूकी, इसलिए मैं अपने कैरियर में पहली बार ऐसी स्थिति से निपट रही थी।"

200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद, नवजोत पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम की सफलता का एक अभिन्न अंग रही हैं। 2012 में अपनी शुरूआत के बाद से, उन्होंने सभी प्रमुख टूर्नामेंटों में देश का प्रतिनिधित्व किया है और टीम की कुछ सबसे बड़ी जीत में भाग लिया है। 

हालांकि, नवजोत ने कहा कि यह टीम का समर्थन था जिसने उन्हें इस पूरी प्रक्रिया में मजबूती दी। बेंगलुरु के साई केंद्र में प्रशिक्षण शिविर में लौटने के बाद, नवजोत वापस मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं।