5 Dariya News

टिम डेविड में हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसी क्षमता: Alex Carey

5 Dariya News

मेलबोर्न 02-Sep-2022

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी टी20 विश्व कप टीम में शामिल बल्लेबाज टिम डेविड की विस्फोटक हिटिंग के मुरीद हैं और उन्होंने उनकी तुलना भारत के हार्दिक पांड्या और वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड से की है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिंगापुर में जन्मे और पर्थ में पले-बढे डेविड को गुरूवार को घोषित पुरुष विश्व कप टीम में मिचेल स्वेप्सन की जगह शामिल किया था। डेविड ने दुनिया भर में विभिन्न लीगों में अपने स्तरीय प्रदर्शन से खुद को साबित किया है और 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनायी है। 

वह बल्ले से स्वाभाविक स्ट्राइकर हैं और टीम की बल्लेबाजी को गहराई प्रदान करते हैं। 26 वर्षीय डेविड ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में ज्यादा जाना पहचाना नाम नहीं थे लेकिन आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस द्वारा उन्हें 8.5 करोड़ रुपये की जबरदस्त कीमत पर खरीदे जाने के बाद वह एकाएक चर्चा में आ गए। 

कैरी ने एसईएन 1170 ब्रेकफास्ट पर शुक्रवार को कहा, "मैं बिग बैश में उनके (डेविड) के खिलाफ खेला हूं और मैंने विकेट के पीछे से उनकी पावर हिटिंग को देखा है। उनके पास मैदान में दोनों तरफ मारने की क्षमता है।"

कैरी ने कहा, "मीडिया और टिम डेविड के आसपास चल रहे शोर में यह कहा जा रहा है कि वह पहली गेंद से ही छक्के मारने की क्षमता रखते हैं। ज्यादातर खिलाड़ियों के पास ऐसी क्षमता नहीं होती है। पिछले 12 से 24 महीनों में उनका उछाल जबरदस्त रहा है और वह बिग बैश में मध्य क्रम के बल्लेबाज से मध्य ओवरों में दुनिया को फतह करने जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "डेविड दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से हैं और उनकी तुलना भारत के हार्दिक पांड्या और वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड तथा आंद्रे रसेल से की जा सकती है जो जबरदस्त हिटर्स हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई टी20 लाइन उप में जगह बनाने के लिए टीम प्रबंधन को सिरदर्द देंगे।"

ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में अपना पहला मैच 22 अक्टूबर को सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा।