5 Dariya News

1 अक्टूबर को नेबरहुड फीचर को बंद कर देगा Facebook

5 Dariya News

नई दिल्ली 02-Sep-2022

फेसबुक ने नेबरहुड नामक एक नई हाइपरलोकल सुविधा को बंद करने की घोषणा की है जो लोगों को पड़ोसियों से जुड़ने, स्थानीय समुदाय में भाग लेने और आस-पास के नए स्थानों की खोज करने में मदद करने के लिए एक समर्पित स्थान प्रदान करती है। 

फेसबुक ने कहा कि वह 1 अक्टूबर को अपने नेबरहुड का परीक्षण समाप्त कर देगा, जिसके बाद यह फीचर उपलब्ध नहीं होगा। इस फीचर को पहले कनाडा और फिर यूएस में रिलीज किया गया था। नेबरहुड फेसबुक ऐप के भीतर एक ऑप्ट-इन अनुभव है, इसलिए आप चुनते हैं कि क्या नेबरहुड में शामिल होना है और एक प्रोफाइल बनाना है। 

फेसबुक के एक उत्पाद प्रबंधक ने लिखा, "जब हमने नेबरहुड लॉन्च किया, तो हमारा मिशन स्थानीय समुदायों को एक साथ लाना था और हमने ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका ग्रुप्स के माध्यम से सीखा है।"जब लोगों ने पड़ोस प्रोफाइल बनाई, तो उन्होंने रुचियां, पसंदीदा स्थान और एक जीवन जोड़ने का विकल्प चुना ताकि लोग पड़ोस निर्देशिका में उन्हें जान सकें। 

उन्होंने अपना परिचय देने के लिए एक पोस्ट लिखी, साथी पड़ोसियों की पोस्ट पर चर्चा में भाग लिया और समर्पित फीड में पड़ोस के सवालों के जवाब दिए। फेसबुक ने कहा, "हमने पड़ोसियों के बीच बातचीत को प्रासंगिक और दयालु बनाए रखने में मदद करने के लिए नेबरहुड दिशानिर्देशों के साथ सुरक्षित और समावेशी होने के लिए नेबरहुड का निर्माण किया। 

पड़ोस में मॉडरेटर होते हैं जो इन दिशानिर्देशों का उपयोग पड़ोस फीड में पोस्ट और टिप्पणियों की समीक्षा करने के लिए करते हैं।"