5 Dariya News

यूएस ओपन: तीसरे दौर में पहुंची Coco Gauff

5 Dariya News

न्यूयॉर्क 01-Sep-2022

अमेरिका की युवा खिलाड़ी कोको गॉफ ने बुधवार को यहां यूएस ओपन के दूसरे दौर के मैच में रोमानिया की एलेना गैब्रिएला रुसे को 6-2, 7-6 (4) हराकर तीसरे राउंड में जगह बनाई। 18 साल की उम्र में, नंबर 12-वरीय गॉफ महिलाओं के ड्रॉ में दूसरी सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं और फिर भी, उन्हें शीर्ष क्रम की इगा स्वीयाटेक के साथ यूएस ओपन खिताब जीतने के लिए पसंदीदा में से एक के रूप में देखा जा रहा है। 

रौलां गैरो में फाइनल में पहुंचने से इस युवा खिलाड़ी के खेल में काफी बदलाव आया है। गॉफ ने डब्ल्यूटीए के हवाले से कहा, "फाइनल में पहुंचने के बाद, मुझे लगता है कि लोग आपसे उस अंतिम बाधा को पार करने की उम्मीद कर रहे हैं और मैं खुद से भी यही उम्मीद करती हूं, क्योंकि मुझे पता है कि मैं इसे दोहरा सकती हूं और इसे फिर से कर सकती हूं।"

उन्होंने कहा, "मैंने फाइनल से पहले खुद के इतना नर्वस होने की उम्मीद नहीं की थी। अब जब मुझे पता है कि क्या करना है, तो मैं खुद से बेहतर करने की उम्मीद करती हूं।"वह हाल ही में इतिहास में दूसरी सबसे कम उम्र की डबल्यूटीए डबल्स नंबर 1 बनीं और इस जोड़ी में पेगुला के साथ नंबर 2 सीड हैं। 

वह टोरंटो में क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ने के दम पर एकल खिलाड़ियों के लिए डब्ल्यूटीए रेस टू द फाइनल में भी नंबर 6 पर हैं।