5 Dariya News

पति के निधन के बाद छोड़ना चाहती थी एक्टिंग करियर : Himani Shivpuri

5 Dariya News

नई दिल्ली 01-Sep-2022

दिग्गज अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने याद किया कि कैसे उन्होंने 1995 में अपने पति ज्ञान शिवपुरी के निधन के बाद अभिनय में अपना करियर छोड़ने के बारे में सोचा था और इसे अपने जीवन का सबसे कठिन और निराशाजनक दौर बताया। 

उन्होंने साझा किया, "अपने पति की अप्रत्याशित मृत्यु के बाद, कई बार मैंने गंभीरता से अभिनय छोड़ने पर विचार किया। मुझे एक मां के रूप में शो में जाने के लिए अपने बच्चे को घर पर छोड़ना बुरा लगता था। क्योंकि हमारे पास ज्यादा पैसा नहीं था, इसलिए मेरे पास काम करने के अलावा कोई और चारा नहीं था।"

शिवपुरी फिलहाल कॉमेडी ड्रामा 'हप्पू की उलटन पलटन' में कटोरी अम्मा के रूप में नजर आ रही हैं और इसके अलावा वह 'हम आपके हैं कौन.!', 'कभी खुशी कभी गम..', 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' जैसी कुछ बड़े बैनर की फिल्मों में नजर आई थीं।"

कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा होने के बावजूद, उन्हें शुरू में इस उद्योग में शामिल होने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। "मैं फिल्मों में नहीं आना चाहता थी।"हिमानी ने खुलासा किया, "मेरा मानना था कि बॉलीवुड वह जगह है जहां अभिनेत्रियों से खुद को दिखाने की उम्मीद की जाती थी। 

मैं अपने दिवंगत पति ज्ञान शिवपुरी से मिलने तक नाटक और थिएटर से संतुष्ट थी, जिन्होंने मुझे फिल्मों में काम करने के लिए प्रेरित किया"।जब उनसे पूछा गया कि अभिनय को करियर के रूप में लेना उनके लिए कितना चुनौतीपूर्ण था, तो उन्होंने जवाब दिया, "उस समय, मनोरंजन उद्योग में कदम रखना मुश्किल था, और परिवार में किसी ने भी मेरे करियर के चुनाव को गंभीरता से नहीं लिया था।"

'हप्पू की उलटन पलटन' में अपनी अब तक की यात्रा के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, "'हप्पू की उलटन पलटन' के साथ मेरी यात्रा उल्लेखनीय रही है। जब शो की पहली बार कल्पना की गई थी, तब से यह एक आसान सवारी रही है।

"सह-अभिनेताओं के साथ अपने संबंधों पर, 61 वर्षीय अभिनेत्री ने टिप्पणी की, "मैं योगेश (त्रिपाठी) को थिएटर के दिनों से ही जानती थी, इसलिए हमारी केमिस्ट्री बहुत अच्छी थी।"