5 Dariya News

बांग्लादेश के लिए 'करो या मरो' के मैच में मुस्तफिजुर रहमान पर होगी नजरें : Sanjay Manjrekar

5 Dariya News

दुबई 01-Sep-2022

2018 एशिया कप उपविजेता बांग्लादेश का लक्ष्य गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ग्रुप बी एशिया कप 2022 मैच में पांच बार के चैंपियन श्रीलंका से बेहतर प्रदर्शन करना है। उनके लिए यह करो या मरो का मैच होने वाला है। 

बांग्लादेश और श्रीलंका दोनों को अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जो पहले से ही सुपर फोर चरण में पहुंच गया है और अब यह देखना बाकी है कि गुरुवार के मैच के बाद ग्रुप बी से अंतिम चार चरण में कौन आगे बढ़ता है, जिसे नॉकआउट मैच कहा जा रहा है। 

जबकि दोनों टीमों को अपने बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है, भारत के पूर्व क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ बेहतर करने के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने की आवश्यकता होगी। 

रहमान अपने धीमे और कटर से बल्लेबाजों को प्रभावित करने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अपना बेस्ट नहीं दे पाए। उन्होंने अपने तीन ओवरों में 30 रन दिए, जिसमें 17वें ओवर में 17 रन शामिल थे, क्योंकि अफगानिस्तान ने 18.3 ओवर में 128 रनों का पीछा किया था। 

उन्होंने कहा, "मुस्तफिजुर रहमान को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। वह अब एक अलग गेंदबाज बन गए हैं। जब वह मैदान पर आए, तो उन्होंने कुछ शुरूआती विकेट लिए। इस गेंदबाजी आक्रमण में, आप ऐसे गेंदबाज देखते हैं जो रनों पर अंकुश लगाकर विकेट हासिल करें।"

स्टार स्पोर्ट्स पर 'गेम प्लान' शो में मांजरेकर ने कहा, "मैं चाहता हूं कि 'फिज' बांग्लादेश की गेंदबाजी की अगुवाई करें। इस तरह टी20 मैच जीते जाते हैं। किफायती होने के बजाय 'फिज' पर विकेट लेने की जिम्मेदारी होनी चाहिए।"

जहां तक श्रीलंका की बात है तो मांजरेकर ने दासुन शनाका की टीम को अपने लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा का सही समय पर इस्तेमाल करने की सलाह दी। पावरप्ले में मुजीब उर रहमान और बीच के ओवरों में राशिद खान के खिलाफ संघर्ष करने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाजों के साथ, श्रीलंका के पास हसरंगा के साथ-साथ महेश थीक्षाना भी हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं।