5 Dariya News

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से विद्यार्थियों की रोज़गार समर्था को बढाने के लिए एल ऐंड टी ऐजूटैक के साथ समझौता

5 Dariya News

खरड़ 01-Sep-2022

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से पहले समैस्टर से शुरू होने वाले मौजूदा अकादमिक सैशन के लिए एल ऐंड टी ऐजूटैक के साथ समझौता पत्र(एमओयू)पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इस एमओयू पत्र पर संजीव शर्मा हैड्ठ डोमेस्टिक मार्कीटिंग नैटवर्क और विशाल वासवानी, एरिया मैनेजर, चंडीगढ और दिल्ली, एल ऐंड टी ऐजूटैक और आरबीयू के वाईस चांसलर प्रो. डा. परविन्दर सिंह ने हस्ताक्षर किए।

इस मौके रयात बाहरा यूनीवरसिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा भी हाज़िर थे। बाहरा ने कहा कि रयात बाहरा गरुप आफ़ इंसटीच्यूशनज़ की विलक्षण विशेषता अपने विद्यारथियां को अपने अकादमिक कोर्स पास करने से पहले ही रोज़गार के लिए त्यार करने की वचनबद्धता है, जिस के साथ विद्यारथियों की पलेसमैंट में मजबूत स्थिती बनती हैं। आज हस्ताक्षर किए गए एमओयू भी इस दिशा में ही एक कदम है।

उन्होंने यह भी कहा कि रयात बाहरा यूनीवरसिटी, बाहरा यूनीवरसिटी और होशियारपुर कैंपस के विद्यारथियां को एल ऐंड टी माहरों की ओर से त्यार  किए गए कोर्सों से बहुत लाभ होगा॥ इस मौके रयात बाहरा यूनीवरसिटी के वाईस-चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने कहा कि रयात बाहरा गरुप ने पहले भी प्रमुख कंपनियों के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस दौरान संजीव शर्मा, हैड्ठ, डोमेसटिक मार्कीटिंग नैटवर्क, एल ऐंड टी ने बोलते कहा कि एल ऐंड टी ऐजूटैक द्रारा पेश किए गए लर्निंग माड्यूलस विद्यारथियों को उनकी संकलप्कि शिक्षा को मज़बूत करने और उनको उध्दयोगिक द्रिष्टीकोण से पेशेवर अयास के सिध्दांतों के साथ पहचान करवाने में मदद करेंगे और इस तरह उनकी रोज़गार योगयता में सुधार होगा।

उन्होंने आगे कहा कि जैसे कि अधिक अधिक भर्ती करने वाले नौकरी के लिए त्यार उमीदवारों की खोज करते हैं, एल ऐंड टी ऐजूटैक सिमूलेटड प्रयोगशालाओं और इमर्सिव प्रोगरामों के द्रारा लाईव इंडसटरी ऐकस्पोजर प्रदान करता है॥ अपने संबोधन में विशाल वासवानी, एरिया मैनेजर, चंडीगढ और दिल्ली, एल ऐंड टी ऐजूटैक ने कहा कि लारसन ऐंड टूबरो के हाईब्रिड लर्निंग पलेटफार्म ने काम करने वाले स्थान के लिए त्यार प्रतिभा पैदा करने के अपने यतनों में महावपूर्ण कदम उठाएँ हैं, जिस के साथ आरबीयू के विद्यारथियों के लिए उध्दयोग मुखी कोर्सों को पूरा किया गया है।