5 Dariya News

ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद हॉकी टीम फिनिशिंग और तालमेल पर ध्यान देगी : Harmanpreet Singh

5 Dariya News

बेंगलुरु 31-Aug-2022

भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह ने कहा है कि आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से पहले टीम का ध्यान फिनिशिंग और तालमेल में सुधार करना है। भारत को बमिर्ंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 फाइनल में आस्ट्रेलिया से 0-7 से करारी हार मिली थी। 

टीम प्रो लीग 2022/23 सीजन से पहले बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में प्रशिक्षण पर लौट आई, जो 28 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। टीम एफएचआई मेन्स हॉकी विश्व कप 2023 की तैयारी के लिए प्रो लीग खेलों का उपयोग करेगी। 

हरमनप्रीत ने ओडिशा द्वारा आयोजित किए जा रहे मेगा इवेंट की तैयारी में खेलों के महत्व पर जोर दिया। हरमनप्रीत ने बुधवार को कहा, "हमारे पास अच्छे अभ्यास सत्र होंगे और हमारा प्राथमिक ध्यान सुधार करने और खिलाड़ियों के बीच तालमेल बढ़ाने पर होगा। 

हम इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि हम खिलाड़ियों के बीच गेंद को पास करने के समय में सुधार कैसे कर सकते हैं।"कैंप में टीम के फोकस पर हरमनप्रीत ने कहा, "हमारे पास प्रशिक्षण का पहला दिन है। जब हमारी बैठकें होंगी, तो हम अपने खेल के उन पहलुओं पर चर्चा करेंगे जिन पर हम ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। 

हम उन टूर्नामेंटों के वीडियो देखेंगे जो हम हाल ही में खेले हैं। हम पीछे मुड़कर देखेंगे कि हमने क्या अच्छा किया और किन क्षेत्रों में हम सुधार कर सकते हैं।"एफआईएच हॉकी विश्व कप 2023 के लिए पूल ड्रा 8 सितंबर को होने वाला है। 

लेकिन हरमनप्रीत ने कहा कि टीम उसी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित नहीं कर रही है और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए खुद को तैयार करेगी।