5 Dariya News

जडेजा ने आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए मेन इन ब्लू को एक और शानदार विकल्प दिया : Saba Karim

5 Dariya News

मुंबई 31-Aug-2022

भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने कहा है कि रवींद्र जडेजा ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण पारी खेलकर आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए मेन इन ब्लू को एक और शानदार विकल्प दिया है। 

28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के आठवें ओवर के अंत में कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद, जडेजा को आश्चर्यजनक रूप से नंबर 4 पर पदोन्नत किया गया और अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 35 रन बनाए। 

उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ 36 और हार्दिक पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी क्रमश: चौथे और पांचवें विकेट के लिए पूरी की। वह अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए तो जडेजा ने पांड्या के लिए चिर प्रतिद्वंद्वी को हराने का काम काफी आसान कर दिया था। 

पांड्या ने दो गेंद शेष रहते विजयी छक्का लगाया। हालांकि, इस दौरान दिनेश कार्तिक दूसरे छोर पर मौजूद थे। करीम ने स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' में कहा, "मुझे लगता है कि कम से कम एशिया कप के लिए, भारतीय टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक को लेने का फैसला किया है और इसलिए वे रवींद्र जडेजा को फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं।"

करीम ने जडेजा की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक अच्छे बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं और कहा कि ऐसे परि²श्य में, ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकती है। करीम ने आगे कहा, "जडेजा बाएं हाथ बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। 

वह नंबर 4 या नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और अगर मौका मिले तो उन्हें नीचे भी भेजा जा सकता है और तेजी से रन भी बन सकते हैं।"करीम ने पंत के गैर प्रभावशाली टी20 रिकॉर्ड पर भी अपने विचार रखे।

यही वह पहेली है जिससे पंत को बाहर आने की जरूरत है, लेकिन हाल ही में उन्होंने टेस्ट मैचों में जिस तरह की फॉर्म दिखाई है उसकी झलक देखने को मिली है।हमने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में एक पारी में खेलते हुए देखा है, जहां वे अंधाधुंध खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

करीम ने आगे बताया कि एशिया कप प्लेइंग इलेवन में कार्तिक को पंत के मुकाबले तरजीह मिली।उन्होंने आगे कहा, "मुझे आश्चर्य हुआ क्योंकि मैं दिनेश कार्तिक की जगह पंत को टीम में रखने के अपने पहले के रुख पर कायम हूं क्योंकि मुझे हमेशा लगता था कि हमें आगे देखने की जरूरत है।"