5 Dariya News

Daniil Medvedev आसान जीत के साथ दूसरे दौर में, थिएम बाहर

5 Dariya News

न्यूयार्क 30-Aug-2022

रूस के दानिल मेदवेदेव ने वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने के बाद कहा कि वह गत चैंपियन होने के कारण 'अतिरिक्त दबाव' महसूस नहीं कर रहे हैं। मेदवेदेव ने पहले राउंड में अमेरिका के स्टीफन कोजलोव को आसानी से 6-2, 6-4, 6-0 से पराजित किया। मेदवेदेव ने अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम पिछले वर्ष नोवाक जोकोविच को फ्लशिंग मीडोज में हराकर जीता था। 

रूसी खिलाड़ी ने अपने खिताब बचाओ अभियान की प्रभावशाली शुरूआत की। उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी की मैच में आठ बार सर्विस तोड़ी, 37 विनर्स लगाए और केवल 19 बेजां भूलें कीं। मेदवेदेव का अगला मुकाबला बुधवार को फ्ऱांस के आर्थर रिंडरकनेच से होगा । फ्ऱांसिसी खिलाड़ी ने हमवतन क्वेंटिन हेलिस को पहले दिन चार सेटों में हराया।

इस बीच पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम पहले राउंड में पाब्लो कारेनो बुस्ता से 7-5, 6-1, 5-7, 6-3 से हारकर बाहर हो गए। ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी 12वीं सीड स्पेनिश खिलाड़ी के खिलाफ 7-0 का शानदार रिकॉर्ड रखने के बावजूद उनका मुकाबला नहीं कर पाए। चार बार के ग्रैंड स्लैम विजेता थिएम पिछले 14 महीनों में चोट और फॉर्म के के कारण संघर्ष कर रहे थे और यूएस ओपन में उन्हें वाइल्ड कार्ड के जरिये प्रवेश मिला था।

थिएम विश्व रैंकिंग में इस समय 211वें स्थान पर हैं और इस सत्र में उनका 9-10 का रिकॉर्ड है। कारेनो बुस्ता पिछले महीने मांट्रियल में जीते थे। उन्होंने थिएम को तीन घंटे 18 मिनट में पराजित किया। कारेनो बुस्ता ने शुरूआत में 2-4 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अगले 11 में से 10 गेम जीते और दो सेट की बढ़त बना ली।

थिएम ने तीसरे सेट के दूसरे गेम में सर्विस ब्रेक से दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन उसे वह चौथे सेट में कायम नहीं रख पाए।