5 Dariya News

Shaheen Shah Afridi अपनी चोट का इलाज कराने के लिए लंदन रवाना: PCB

5 Dariya News

दुबई 29-Aug-2022

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को घोषणा की है कि शाहीन शाह आफरीदी लंदन के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वह अपनी चोट का इलाज करवाएंगे। पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, "शाहीन शाह आफरीदी को चोट से ठीक होने के लिए आराम की आवश्यकता है और लंदन दुनिया में कुछ बेहतरीन खेल चिकित्सा और पुनर्वास सुविधाएं प्रदान करता है। 

इसलिए, हमने उन्हें वहां भेजने का फैसला किया है।"उन्होंने कहा, "चिकित्सा विभाग लंदन में उनकी प्रतिदिन की प्रगति पर नजर रखेगा और हमें विश्वास है कि शाहीन आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।"

लंदन में शाहीन पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल की निगरानी में रहेंगे, जिसमें लंदन के डॉ इम्तियाज अहमद और डॉ जफर इकबाल भी शामिल हैं। 2016 से, डॉ इम्तियाज क्वींस पार्क रेंजर्स फुटबॉल क्लब में चिकित्सा सेवाओं के प्रमुख रहे हैं, जबकि डॉ जफर 2015 से क्रिस्टल पैलेस फुटबॉल क्लब में स्पोर्ट्स मेडिसन के प्रमुख हैं, वह लिवरपूल एफसी और केंट काउंटी क्लब के साथ काम कर चुके हैं। 

शाहीन को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फिल्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले उनके पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है, हालांकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी का फैसला पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल करेगा। 

पाकिस्तानी टीम हाल के दिनों में चोटों से जूझ रही है। शाहीन के बाद उनकी जगह नसीम भी भारत के खिलाफ अपने पहले मैच में चोटिल हो गए। यहां तक कि विकेटकीपर रिजवान भी एशिया कप के पहले मैच में पूरी तरह फिट नजर नहीं आए हैं।