5 Dariya News

एशिया कप 2022 : Hardik Pandya, Ravindra Jadeja के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया

5 Dariya News

दुबई 28-Aug-2022

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप 2022 में अपने पहले ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाया था। पांड्या (नाबाद 33) और जडेजा (35) ने केवल 29 गेंदों में 52 रन की साझेदारी की। 

जडेजा अंतिम ओवर में आउट हो गए, लेकिन रोमांचक मैच में पांड्या ने छक्का लगाकर मैच में भारत की जीत तय कर दी। पाकिस्तान की तरह ही भारत भी पहले ओवर में डगमगा गया। नवोदित तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी दूसरी टी20 आई गेंद पर केएल राहुल को आउट कर दिया। विराट कोहली, अपने 100 वें टी 20 आई में खेल रहे थे, उन्हें जीवनदान मिला और फखर जमान ने उनका कैच नहीं ले सके। वह 35 रन बनाकर आउट हुए।

जडेजा ने नवाज को 98 मीटर छक्का लगाकर चौथे नंबर पर अपनी शुरुआत की। उन्होंने और सूर्यकुमार यादव ने एक-एक चौका लगाया और स्कोरबोर्ड को गतिमान रखने के लिए मुख्य रूप से स्ट्राइक रोटेशन पर भरोसा किया। 36 रन के पार्टनरशीप को नसीम ने तोड़ा, जिन्होंने अपने दूसरे स्पेल की पहली गेंद पर सूर्यकुमार की ऑफ स्टंप पर प्रहार किया। 

अंतिम चार ओवरों में 41 रन चाहिए थे, जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अंतिम तीन ओवरों में 32 रन जोड़े। तब तक, पाकिस्तान संघर्ष कर रहा था क्योंकि उनके तेज गेंदबाजों को क्रेम्प का सामना करना पड़ा और जडेजा नसीम शाह की एलबीडब्ल्यू अपील से बच गए। अगली ही गेंद पर, जडेजा ने सीधे बल्ले से मैदान पर छक्का लगाया। 

अब भारत को अंतिम दो ओवरों में 21 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर, पांड्या ने अतिरिक्त कवर पर हारिस रऊफ को एक चौका लगाया। पांड्या ने फिर वाइड लॉन्ग-ऑन पर बल्ला घुमाया। अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे, नवाज ने पहली गेंद पर जडेजा को बोल्ड कर दिया। पांड्या ने नवाज को लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर मैच का शानदार समापन किया।

संक्षिप्त स्कोर: पाकिस्तान 19.5 ओवर में 147 (मोहम्मद रिजवान 43, इफ्तिखार अहमद 28; भुवनेश्वर कुमार 4-26, हार्दिक पांड्या 3-24) 19.4 ओवर में भारत से 5 से हार गया। भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया। (विराट कोहली 35, रवींद्र जडेजा 35; मोहम्मद नवाज 3-33, नसीम शाह 2-27)