5 Dariya News

ग्रांबी चैंपियनशिप : Daria Saville को हराकर Daria Kasatkina ने खिताब पर किया कब्जा

5 Dariya News

ग्रांबी (कनाडा) 28-Aug-2022

डारिया कसात्किना ने रविवार को ग्रांबी चैंपियनशिप के फाइनल में डारिया सैविल को हराकर अपने करियर का छठा डब्ल्यूटीए एकल खिताब हासिल किया। दुनिया की 10वें नंबर की कसात्किना ने चोट से जूझने के बावजूद सैविल के साथ एक घंटे 53 मिनट के कड़े मुकाबले में 6-4, 6-4 से जीत हासिल की।

ल्यूडमिला सैमसोनोवा के क्लीवलैंड ओहियो में 'टेनिस इन द लैंड' खिताब जीतने के बाद कसात्किना ने डब्ल्यूटीए टूर पर दूसरा खिताब अपने नाम किया। अगस्त की शुरूआत में सिलिकॉन वैली क्लासिक जीतने वाली कसात्किना अपना ध्यान कनाडा में सफल सप्ताह से हटाकर यूएस ओपन की ओर लगाएगी, जो सोमवार को न्यूयॉर्क में शुरू हो रहा है।

डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय खिलाड़ी जून में अपना सर्वश्रेष्ठ ग्रैंड स्लैम परिणाम हासिल करने के बाद फ्लशिंग मीडोज में एक बड़ा लक्ष्य रखेगी। इससे पहले, आल इंग्लैंड क्लब द्वारा रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर पूर्ण प्रतिबंध के कारण उन्हें विंबलडन खेलने से रोक दिया गया था। 

कसात्किना ने सोमवार को ब्रिटिश क्वालीफायर हैरियट डार्ट के खिलाफ अपने यूएस ओपन अभियान की शुरूआत करेगी, जबकि सैविल उसी दिन रोमानियाई एलेना-गैब्रिएला से भिड़ेंगी।