5 Dariya News

अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं : James Anderson

5 Dariya News

मैनचेस्टर 28-Aug-2022

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि क्रिकेट से संन्यास लेने की अभी उनकी कोई योजना नहीं है। 40 साल की उम्र में भी उनमें क्रिकेट खेलने की ललक है। शनिवार को एंडरसन ने अपने करियर में एक और उपलिब्ध जोड़ी। दक्षिण अफ्रीका के साइमन हार्मर का विकेट चटकाकर आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज के रूप में पीछे छोड़ दिया। एंडरसन का यह 950वां विकेट था।

एंडरसन भारत के अनिल कुंबले की बराबरी से पांच विकेट दूर हैं और उसके बाद उनके आगे केवल शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन रहेंगे। दोनों के पास 1000 से अधिक विकेट हैं। 40 वर्षीय गेंदबाज ने छह विकेट के साथ टेस्ट समाप्त किया क्योंकि इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में अपना छठा मैच जीता। 

इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट पारी और 85 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। टेस्ट क्रिकेट में 664 विकेट के साथ, एंडरसन खेल के सबसे लंबे सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं और स्पिनरों मुथैया मुरलीधरन (800 टेस्ट विकेट) और शेन वार्न (708 टेस्ट विकेट) के बाद तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

एंडरसन ने डेली मेल के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि मैं वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। मैं बस वही करना चाहता हूं जो मैं कर रहा हूं।"वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से हटाए जाने के बाद, एंडरसन का करियर नीरस लग रहा था, लेकिन जब मैकुलम ने टेस्ट कोच के रूप में पदभार संभाला, तेज गेंदबाज को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वापस बुलाया गया। कप्तान बेन स्टोक्स ने भी एंडरसन की जमकर तारीफ की।