5 Dariya News

ऑस्ट्रेलिया में भारत-पाक विश्व कप मैच के टिकट बिके : Usman Khawaja

5 Dariya News

सिडनी 27-Aug-2022

भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप के ब्लॉकबस्टर मुकाबले का प्रशंसकों को बेसब्री से इन्तजार है लेकिन हजारों मील दूर ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमों के बीच आईसीसी टी 20 विश्व कप के मुकाबले के टिकट पहले ही बिक चुके हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यह जानकारी दी है। विश्व कप हालांकि अभी 50 दिन दूर है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और विश्व कप के मल्टीकल्चरल अम्बेसेडर उस्मान ख्वाजा ने शनिवार को कहा कि मैच के टिकट बिक चुके हैं और इसमें से 80 फीसदी उन लोगों ने खरीदे हैं जो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। 

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का सुपर 12 मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबोर्न में होगा। पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ख्वाजा ने कहा, "जबकि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप का मेजबान है लेकिन यह विविध पृष्ठभूमि वाले सभी लोगों के लिए घरेलू विश्व कप होगा। 

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहां से आते हैं। हमने देखा है कि भारत और पाकिस्तान मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं और इसमें खरीदने वाले 80 फीसदी वे लोग हैं जो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं।"कुल 16 टीमें इस विश्व कप में खेलेंगी जो 16 अक्टूबर को शुरू होगा और फाइनल 13 नवम्बर को मेलबोर्न में खेला जाएगा। 

पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप ट्रॉफी पर्थ में पहुंच चुकी है और पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन हेलीकाप्टर के जरिये ट्रॉफी को लेकर स्थानीय प्रशंसकों के बीच पहुंचे हैं। 50 दिनों की काउंटडाउन क्लॉक और म्यूरल का जीलॉन्ग में अनावरण किया गया जहां विश्व कप का ओपनिंग मैच 2014 के चैंपियन श्रीलंका और नामीबिया के बीच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा। आठ लाख से ज्यादा दर्शकों के विश्व कप में आने की उम्मीद है।