5 Dariya News

Asia Cup : पाकिस्तान के चोटिल तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम की जगह हसन अली टीम में शामिल

5 Dariya News

दुबई 26-Aug-2022

एशिया कप 2022 के आगाज होने से पहले पाकिस्तान को एक और झटका लगा, जब तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। वसीम को बुधवार को एसीसी टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान के अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करते समय चोट लग गई थी। 

वह दूसरे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैं, जो टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहले चोट के कारण बाहर हो गए थे और उनकी जगह मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया गया था। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को बताया कि टीम के मेडिकल स्टाफ ने गेंदबाज का आकलन किया और दुबई में एमआरआई स्कैन में उनकी चोट की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा, "इस मसले पर पीसीबी चिकित्सा सलाहकार समिति के साथ चर्चा की गई, जबकि एक विशेषज्ञ फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा एक स्वतंत्र समीक्षा की भी मांग की गई थी। 

मेडिकल टीम वसीम के पुनर्वास की बारीकी से निगरानी करेगी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी के लिए इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से पहले दोबारा फैसला किया जाएगा।"इस बीच, हसन अली को वसीम की जगह टीम में मौका दिया गया है, जो कि इवेंट टेक्निकल कमेटी की मंजूरी के अधीन है। 

पीसीबी ने कहा कि जैसे ही ईटीसी ने हसन को उनकी जगह लेने की मंजूरी देंगे, वह यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे। हसन अली को टीम प्रबंधन द्वारा चोटिल खिलाड़ी की जगह मांग की गई थी और मुख्य चयनकर्ता ने अनुरोध स्वीकार किया था।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि हसन पिछले तीन सप्ताह से राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र में अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहे थे और वर्तमान में रावलपिंडी में हैं और 30 अगस्त से शुरू होने वाले राष्ट्रीय टी20 की तैयारी कर रहे हैं।