5 Dariya News

'Liger' तेलुगु राज्यों में पास, लेकिन हिंदी बाजार में फेल

5 Dariya News

हैदराबाद 26-Aug-2022

मिली-जुली प्रतिक्रिया के बीच, 'लाइगर' के निर्माताओं ने शुक्रवार को घोषणा की कि फिल्म ने सभी भाषाओं में पहले दिन दुनिया भर में 33.12 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह इस साल बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट 'भूल भुलैया 2' के ओपनिंग-डे कलेक्शन से बड़ा हो सकता है। 

हालांकि ट्रेड न्यूज साइट्स अपने आंकड़ों को लेकर सतर्क हैं। बॉलीवुडमूवीरिव्यूज डॉट कॉम की रिपोर्ट में बताया गया कि दुनिया भर में 'लाइगर' ने पहले दिन 28.1 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिसमें अमेरिका से 3.63 करोड़ रुपये शामिल हैं और इसमें भारत की हिस्सेदारी 19 करोड़ रुपये है। 

यह, फिर फिर भी 'सम्राट पृथ्वीराज', 'शमशेरा', 'रक्षा बंधन' और 'लाल सिंह चड्ढा' के पहले दिन की तुलना में अधिक है, लेकिन उपलब्ध आंकड़ों से यह स्पष्ट है कि 'लाइगर' ने केवल दो तेलुगु भाषी राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

और फिर भी, यह 'आरआरआर', 'केजीएफ 2', महेश बाबू की 'एसवीपी', 'राधे श्याम', 'आचार्य' और 'एफ3' के बाद इस साल एक तेलुगु फिल्म (एकल भाषा या डब) के लिए सातवीं सबसे बड़ी ओपनिंग है। यह साफ है कि एक दक्षिण भारतीय स्टार को बॉलीवुड फिल्म में लेने और फिर यह उम्मीद करना कि यह बॉक्स-ऑफिस संकट को समाप्त कर देगा, ठीक नहीं है। 

ऐसा लग नहीं रहा है कि लगभग 100 करोड़ रुपये के बजट पर बनी, 'लाइगर' पूरा पैसा वसूल कर पाएगी। इस सप्ताह कोई प्रतिस्पर्धा नहीं होने और आगे गणेश चतुर्थी की छुट्टी (बुधवार) के साथ, 'लाइगर' टीम को विश्वास है कि वह पहले दो हफ्तों में फिल्म की लागत वसूल कर लेगी। यह देखना अभी बाकी है।