5 Dariya News

Virat Kohli ने सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी के लिए लिखा हार्दिक संदेश

5 Dariya News

दुबई 26-Aug-2022

भारत के क्रिकेटर विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी को याद करते हुए एक भावुक संदेश लिखा है, जब वह धोनी के साथ उपकप्तान थे। एक महीने का ब्रेक लेने के बाद यहां एशिया कप के लिए टीम में वापसी कर रहे कोहली ने ट्वीट किया कि एमएसडी का डिप्टी होना उनके करियर का 'सबसे रोमांचक दौर' था और यह उनके दिल में एक 'विशेष' जगह होगी। 

कोहली 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार देर रात ट्वीट किया, "धोनी का भरोसेमंद डिप्टी बनना मेरे करियर का सबसे सुखद और रोमांचक दौर था। 

हमारी साझेदारी हमेशा मेरे लिए खास रहेगी। 7 प्लस 18 (हार्ट साइन)।"ट्वीट में '7' और '18' क्रमश: धोनी और कोहली की जर्सी संख्या को बताते हैं। 33 वर्षीय कोहली, 2014 में टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभालने से पहले सभी प्रारूपों में धोनी के लंबे समय तक डिप्टी थे। 

कोहली 2017 में तीनों प्रारूपों में कप्तान बने। कोहली ने जर्सी नंबरों का विशेष उल्लेख '7' और '18' के रूप में '25' के साथ किया, जिस दिन 25 अगस्त को उन्होंने भावनात्मक संदेश लिखा था। ट्वीट के साथ उन्होंने सोशल मीडिया पर जो तस्वीर साझा की वह मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 टी20 विश्व कप मैच की थी, जहां कोहली ने 51 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाकर मेजबान टीम को छह विकेट से जीत दिलाई। 

कोहली एक महीने के ब्रेक के बाद एशिया कप की टीम में लौटे है। उन्हें इससे पहले वेस्टइंडीज के सफेद गेंद दौरे और जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया गया था। नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने एक भी शतक नहीं बनाया है। 

अगर कोहली 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, जिसे क्रिकेट की दुनिया में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' कहा जाता है, तो वह टी20 फार्मेट में 100वां मैच खेलेंगे।