5 Dariya News

Asaduddin Owaisi ने जुमे की नमाज के दौरान शांति की अपील की

5 Dariya News

हैदराबाद 26-Aug-2022

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार की नमाज के मौके पर हैदराबाद के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हैदराबाद के सांसद ने एक वीडियो जारी कर मुसलमानों, खासकर युवाओं से अपने घरों के पास की मस्जिदों में नमाज अदा करने और शांति बनाए रखने की अपील की। 

ओवैसी ने कहा कि ईशनिंदा के आरोप में भाजपा विधायक राजा सिंह की गिरफ्तारी की समुदाय की मुख्य मांग मान ली गई है, इसलिए लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जुमे की नमाज के बाद कोई अप्रिय घटना न हो। 

सांसद ने उन्हें सलाह दी कि वे नारे न लगाएं और न ही ऐसा कुछ करें जिससे देशवासियों को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा, हमारी कड़ी मेहनत और बलिदान के कारण, तेलंगाना सरकार ने विधायक को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है। 

यह हमारी मुख्य मांग थी। यह पहली बार है जब किसी विधायक को पीडी (निवारक निरोध) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता ने कहा कि शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के कारण भाजपा, संघ परिवार और अन्य फासीवादी ताकतों की हार हुई। 

उन्होंने कहा, भाजपा ने हैदराबाद पर सर्जिकल स्ट्राइक की बात की। ये फासीवादी ताकतें इस शहर में शांति, सद्भाव और भाईचारे से नफरत करती हैं। उन्होंने कहा, याद रखें, शांति भाजपा और फासीवादी ताकतों को हरा देगी और अगर हिंसा हुई तो वे सफल होंगे। 

सांसद ने कहा, सभी समुदायों में गरीब हैं। अगर कुछ भी अनहोनी होती है और हिंसा होती है तो सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों को ही होता है।