5 Dariya News

मेरे खिलाफ आतंकी मामला लगाने से पाकिस्तान हंसी का पात्र बन गया है : Imran Khan

5 Dariya News

इस्लामाबाद 25-Aug-2022

पाकिस्तान में गठबंधन सरकार पर उसके खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज करने पर हमला करते हुए, पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान पूरी दुनिया में हंसी का पात्र बन गया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। 

आतंकवाद विरोधी मामले में पेश होने के बाद इस्लामाबाद में संघीय न्यायिक अकादमी के बाहर बोलते हुए, इमरान खान ने कहा, "जब मैंने शाहबाज गिल के यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाई और कहा कि मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा, तो मेरे खिलाफ एक आतंकवादी मामला दर्ज किया गया था।"

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मजिस्ट्रेट ने दावा किया कि यह जानने के बावजूद कि गिल को हिरासत में प्रताड़ित किया गया था, उन्हें फिर से पुलिस को सौंप दिया गया। उनका यह बयान तब आया है जब कुछ अमेरिकी मीडिया आउटलेट्स ने उनके खिलाफ दर्ज आतंकी मामले पर टिप्पणी करते हुए कहानियां और तस्वीरें प्रकाशित कीं। 

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने कहा, "जो कोई भी ये निर्णय ले रहा है उसे देश के बारे में सोचना चाहिए।"उन्होंने कहा, "वे तहरीक-ए-इंसाफ की ताकत से डरते हैं, पाकिस्तान के इतिहास में इतनी बड़ी रैलियां नहीं हुई हैं।"

पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि वे [गठबंधन सरकार] पीटीआई की लोकप्रियता के डर से तकनीकी आधार पर उन्हें बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले, पीटीआई अध्यक्ष को एटीसी ने 1 सितंबर तक की अग्रिम जमानत दी थी। 

दि न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 21 अगस्त को, इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत एक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश और इस्लामाबाद पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को 20 अगस्त को संघीय राजधानी के एफ-9 पार्क में एक रैली में धमकी देने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी।