5 Dariya News

यूएस ओपन में Rafael Nadal, स्विएटेक गॉफ ने यूक्रेन का किया समर्थन

5 Dariya News

न्यूयॉर्क 25-Aug-2022

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में ट्रॉफी को जीतने के लिए आमने-सामने होंगे। हालांकि, उन्होंने यूक्रेन का समर्थन करते हुए 'टेनिस प्ले फॉर पीस' प्रदर्शनी मैच में एक साथ हिस्सा लिया। 

राफेल नडाल, इगा स्वीयतेक , कोको गॉफ, जॉन मैकेनरो और कई अन्य सितारों ने यूक्रेन में पीड़ित लोगों की मदद के लिए दो घंटे टेनिस खेलकर एक खचाखच भरे स्टेडियम में दर्शकों को रोमांचित किया, जिसमें हाल ही में संन्यास लेने वाले यूक्रेनी खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोवस्की और ओल्गा सावचुक मौजूद थे। 

नडाल ने कहा, "पहले कोरोना महामारी उसके बाद अब युद्ध के साथ, यह बहुत कठिन साल रहा है।"उन्होंने आगे कहा, "निश्चित रूप मैं यूएस ओपन में भाग लेने के लिए उत्साहित हूं। हमेशा न्यूयॉर्क में और शायद दुनिया के सबसे अच्छे दर्शकों के सामने खेलना खुशी की बात है।"

स्टाखोवस्की, सावचुक और मेजबान पैट्रिक मैकेनरो ने उद्घाटन समारोह के बाद यूक्रेनी राष्ट्रगान का समर्थन किया और नडाल ने गॉफ और मैकेनरो के खिलाफ स्वीयातेक के साथ मिश्रित युगल मैच के लिए कोर्ट में कदम रखा। 

गॉफ ने कहा, "जॉन, नडाल और इगा, वल्र्ड नंबर 1 के साथ कोर्ट पर होने के नाते, यह वास्तव में अलग एहसास है।"उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मैं इसे करने में सक्षम हूं और आप सभी मुझे जानते हैं कि मुझे सही समय पर बोलना पसंद है। 

मुझे खुशी है कि मैं इसका हिस्सा बनने में सक्षम थी।"स्वीयातेक ने पहले यूक्रेनी बच्चों के समर्थन में अपना स्वयं का चैरिटी कार्यक्रम आयोजित किया था।