5 Dariya News

दुनिया भर में अकेले उड़ान भरने वाला सबसे कम उम्र का पायलट बना 17 साल का मैक रदरफोर्ड

5 Dariya News

सोफिया 25-Aug-2022

दुनिया भर में अकेले उड़ान भरने वाले सबसे कम उम्र के पायलट के मौजूदा विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद 17 वर्षीय मैक रदरफोर्ड यहां पहुंचा। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया, "उसकी उपलब्धि को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस द्वारा विधिवत मान्यता दी गई, जिसने उन्हें लैंडिंग के तुरंत बाद दो प्रमाणपत्र दिए।"

रदरफोर्ड ने इस साल 23 मार्च को सोफिया से उड़ान भरी थी और 52 देशों के माध्यम से उड़ान भरने और लगभग 250 घंटे की यात्रा करने के बाद उसने विमान को यहां उतारा। बल्गेरियाई कंपनी आईसीडीसॉफ्ट के प्रायोजन के कारण बुल्गारिया उनकी यात्रा का प्रारंभिक और अंतिम बिंदु था। 

रदरफोर्ड ने उतरने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उसकी पांच महीने की यात्रा और बुल्गारिया से उसका प्रस्थान और आगमन बिल्कुल आश्चर्यजनक था। उसने कहा, "मैं वास्तव में खुश हूं। यह एक बहुत ही रोमांचक, रोचक यात्रा थी।"

उसने कहा, "यात्रा के दौरान कई बाधाएं आईं, लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी।"बेल्जियम-ब्रिटिश एविएटर रदरफोर्ड का जन्म 21 जून 2005 को हुआ था। वह यात्रा के दौरान 17 वर्ष का था। उसने अब तक का जीवन बेल्जियम में बिताया है। 

सैकड़ों घंटे उड़ान भरने के बाद उसने कहा, "मैं निश्चित रूप से जानता हूं कि मैं 11 साल की उम्र से उड़ना चाहता था।"उसने कहा, "जब मैं 15 साल और तीन महीने का था, उस समय मुझे माइक्रोलाइट पायलट का लाइसेंस मिला, जिससे मैं उस समय दुनिया का सबसे युवा पायलट बन गया। तब से, मैंने दो ट्रांस-अटलांटिक क्रॉसिंग भी उड़ाई हैं।"