5 Dariya News

जैक क्रॉली को अपनी ताकत और कमजोरियों की समझ दिख रही है: Graeme Smith

5 Dariya News

मैनचेस्टर 24-Aug-2022

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली एक ऐसे बल्लेबाज की तरह लग रहे हैं, जिन्हें अपने खेल के साथ-साथ अपनी ताकत और कमजोरियों की समझ दिख रही है। 

क्रॉली शीर्ष पर लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने लॉर्डस में शुरूआती टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ नौ और 13 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड तीन दिनों के भीतर पारी और 12 रन से हार गया। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक अपने देश के लिए इस सीजन में 10 पारियों में अर्धशतक नहीं जड़ा है, उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में 16.40 की औसत से सिर्फ 164 रन बनाए हैं। द वॉनी एंड टफर्स क्रिकेट क्लब पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड में स्मिथ ने कहा, "मौजूदा घरेलू सीजन में क्रॉली का संघर्ष कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के तहत बल्ले के साथ इंग्लैंड के नए अति-आक्रमण ²ष्टिकोण के कारण हो सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "जब आप कहते हैं कि हम आक्रामक होना चाहते हैं, हम खेल को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तब आपको 'कैसे' के बारे में नहीं सोचना चाहिए। विशेष रूप से, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज को अपनी ताकत और कमजोरियों को समझना बहुत महत्वपूर्ण है।"

मेरा मतलब है, एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में आप सफल होने से ज्यादा असफल होने जा रहे हैं। इसलिए विफलता से निपटना एक बड़ा हिस्सा है और अपनी ताकत और कमजोरियों को समझना भी महत्वपूर्ण है। 

इंग्लैंड तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पीछे है और उम्मीद होगी कि क्रॉली फॉर्म में वापस आ जाए, जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट गुरुवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगा।