5 Dariya News

आम आदमी पार्टी के पार्षदों एवं नेताओं द्वारा की जा रही गुंडागर्दी तथा भ्रष्टाचार में संलिप्तता के खिलाफ धरना प्रदर्शन

आप पार्षदों के खिलाफ कार्यवाही हेतु प्रशासक को दिया ज्ञापन, जन - प्रतिनिधि बने रहने का अधिकार खो चुके हैं आम आदमी पार्टी के पार्षद

5 Dariya News

चंडीगढ़ 23-Aug-2022

भारतीय जनता पार्टी ने शहर में आम आदमी पार्टी के पार्षदों द्वारा आए दिन की जा रही गुंडागर्दी तथा भ्रष्टाचार में संलिप्तता के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर  रोष प्रकट किया तथा चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित को ऐसे भ्रष्ट व दोषी पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई करने हेतु ज्ञापन सौंपा। उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि भाजपा द्वारा आयोजित इस  धरने में भाजपा के वरिष्ठ नेता हिमाचल के सह प्रभारी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष संजय टण्डन,  उपाध्यक्ष देवेंदर  सिंह बबला, महामंत्री रामवीर भट्टी,  चंद्रशेखर , पूर्व पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली ,डिप्टी मेयर अनूप गुप्ता, पार्षद कँवर राणा, सौरभ जोशी ,हरजीत सिंह ,गुरचरण सिंह काला, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन, जिला अध्यक्ष जितेंद्र मल्होत्रा, मनीष भसीन,  के अलावा सभी पार्षद,  मोर्चा अध्यक्ष,महामंत्री मंडल अध्यक्ष, पूर्व मेयर रवि कांत शर्मा, राजेश कालिया, चंद्रावती शुक्ला, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। 

इस अवसर पर संजय टण्डन  ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने शहर में एक प्रकार से आतंक मचाया हुआ है।  हर पार्षद के खिलाफ मारपीट व धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं यहां तक कि कत्ल तक के मामलों में भी इनके शामिल होने की बात सामने आ  रही है इसके अलावा भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं। इन पर शिकंजा कसना आवश्यक है अन्यथा ये शहरवासियों के लिए बोझ बन जाएंगे। 

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी द्वारा चंडीगढ़ के प्रशासक  एवं  पंजाब के राज्यपाल  बनवारी लाल पुरोहित  को एक ज्ञापन भी सौंपा गया है जिसमें कहा गया है कि चंडीगढ़वासी विगत लगभग 7-8 महीनों से आम आदमी पार्टी के विभिन्न नेताओं एवं उनके पार्षदों द्वारा फैलाई जा रही गुंडागर्दी एवं किए जा रहे भ्रश्टाचार से परेशान हैं। 

पार्षद रामचन्द्र द्वारा जिस प्रकार एक ठेकेदार से सामान के बदले कमीशन मांगने के आरोप और उसके बाद मारपीट व पुलिस शिकायत जैसी घटनाय शहर के जन-प्रतिनिधियों को शर्मसार करने वाली घटनाएं हैं। पार्षद लखबीर सिंह पर भी समय-समय पर रेहड़ी फड़ी, कबाड़ियों एवं अन्य व्यवसाइयों को धमकाने और उनसे वसूली करने के आरोप लगते रहे हैं।  

इनकी कई ऑडियो क्लिप्स वायरल भी हुई।  इतना ही नहीं इनकी तो पत्नी तक की ऑडियो वायरल हुई जिसमें वे किसी को अपशब्द कह रही हैं और धमका रही हैं। आम आदमी पार्टी की एक महिला पार्षद अंजू कत्याल के पति पर स्थानीय रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएसन द्वारा सभी पार्कों के रख-रखाव के ठेके जबरदस्ती अपने चहेतों को दिलवाने और उसी एसोसिएशन में शामिल होने के आरोप भी लगते रहे हैं। 

इसी पार्टी के एक और पार्षद जसबीर सिंह लाड्डी पर 10 लाख रुपर फिरौती मांगने का केस पठानकोट जिला अदालत में चल रहा है जिसके बारे में सभी प्रमुख समाचार-पत्रों में छपता रहा है। डड्डूमाजरा के पार्षद  कुलदीप सिंह द्वारा एक ‘सेल्फ हैल्प ग्रुप’ की महिलाओं से पैसे मंगने की शिकायत ग्रुप की महिलाओं द्वारा महापौर तथा निगम आयुक्त को भी दी गई है जिसमें कहा गया है कि उसे पैसे देने के लिए मजबूर किया जा रहा है और उक्त महिला ने तो आत्महत्या जैसा कदम उठाने की बात भी कही है। 

एक अन्य महिला पार्षद पूनम के पति पर लगातार गुंडागर्दी और भ्र्ष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। वह पूरे क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन कर स्थानीय लोगों को परेशान  कर हैं और कई प्रकार के असामाजिक कार्यों में लिप्त हैं। इतना ही नहीं तीन दिन पहले सेक्टर 22 में हुए कत्ल में भी जिस व्यक्ति का नाम आ रहा है और बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा चाकू के वार उसी ने किए हैं, वह भी आम आदमी पार्टी की ही एक पार्षद नेहा का नजदीकी संबंधी बताया जाता है।ज्ञापन में प्रशासक से अनुरोध किया गया है कि पार्षदों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ताकि शहरवासियों को इनकी गुंडागर्दी , भ्रष्टाचार और आतंक से मुक्ति दिलवाई जा सके।