5 Dariya News

Thailand Para Badminton : मनीषा रामदास, मनदीप कौर ने शानदार जीत दर्ज की

5 Dariya News

नई दिल्ली 23-Aug-2022

मनीषा रामदास और मनदीप कौर ने शानदार जीत दर्ज की, जिससे भारतीय दल ने हाल ही में संपन्न हुए थाईलैंड पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2022 में चार स्वर्ण सहित 17 पदक जीते। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कौर ने एक गेम से पिछड़ने के बाद मौजूदा विश्व चैंपियन मानसी जोशी को 22-20, 21-19, 21-14 से हराकर महिला एकल एसएल3 फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया। 

मनीषा रामदास ने महिला एकल एसयू5 में जापान की केडे कामेयामा पर इसी तरह की जीत हासिल की। चैंपियनशिप में अपनी छाप छोड़ने वाली एक अन्य महिला शटलर नित्या सेरे सुमति सिवन थीं, जिन्होंने महिलाओं के एसएच6 स्वर्ण के लिए इंग्लैंड की राचेल चोंग को 21-9, 24-22 से हराया।

जोशी ने महिला युगल एसएल3-एसयू5 और मिश्रित युगल एसएल3 - एसयू5 स्पधार्ओं में क्रमश: अपने साथी शांथिया वी. और रूथिक रघुपति के साथ दो और रजत पदक जीते।भगत-कदम की जोड़ी ने जीता गोल्ड पैरालंपिक चैंपियन प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने पहली बार एक अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लिया और पुरुष युगल एसएल3-एसएल4 स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 

भगत-कदम की जोड़ी ने इंडोनेशिया की स्टार जोड़ी द्वियोको द्वियोको और फ्रेडी सेतियावान को सीधे गेमों में 21-18, 21-13 से मात दी। कदम ने कहा, "स्वर्ण पदक के साथ अपनी युगल साझेदारी शुरू करना बहुत अच्छा है। 

यह एक महत्वपूर्ण टूनार्मेंट था और हमने थाईलैंड चैंपियनशिप 2022 से पहले कुछ समय के लिए एक साथ प्रशिक्षण लिया है। और परिणाम उपयोगी रहा है।"हालांकि, भगत और कदम दोनों को अपने-अपने व्यक्तिगत स्पधार्ओं में रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।