5 Dariya News

AIIMS बठिंडा में अंगदान दिवस

5 Dariya News

बठिंडा 23-Aug-2022

1. हर साल 13 अगस्त को विश्व अंगदान के रूप में मनाया जाता है अंगदान के बारे में जागरूकता पैदा करने का दिन। विभाग यूरोलॉजी और रीनल ट्रांसप्लांटेशन और नेफ्रोलॉजी विभाग,एम्स बठिंडा ने आपसी सहयोग से जश्न मनाने के लिए सीएमई का आयोजन किया एम्स बठिंडा में ऑडिटोरियम हॉल में "विश्व अंग दान दिवस"

2. इस सीएमई का उद्घाटन कार्यकारी निदेशक प्रो. (डॉ.) डी.के.सिंह और वरिष्ठ संकाय सरस्वती वंदना के साथ। डॉ कवलजीत सिंह कौर, एसोसिएट प्रोफेसर, यूरोलॉजी विभाग (एम्स बठिंडा) विभिन्न शीर्ष स्वास्थ्य सेवा से मुख्य अतिथि, अतिथि वक्ताओं का स्वागत किया एम्स बठिंडा के संस्थान और संकाय सदस्य और कर्मचारी।

3. डॉ. पीबी सिंह, पूर्व विभागाध्यक्ष- यूरोलॉजी विभाग, बीएचयू वाराणसी -गुर्दा शुरू करने के लिए सामना की जाने वाली विभिन्न चुनौतियों पर प्रकाश डाला सरकार में प्रत्यारोपण कार्यक्रम। स्थापित करना"।डॉ. नीरज इनामदार, वरिष्ठ सलाहकार, नेफ्रोलॉजी, (डॉ हेडगेवार) अस्पताल, औरंगाबाद) - "लाइव एंड में प्रारंभिक कदम" पर चर्चा की कैडवेरिक ट्रांसप्लांटेशन- नेफ्रोलॉजिस्ट पर्सपेक्टिव से"।

डॉ. अनूप कुमार, प्रो. एवं विभागाध्यक्ष, यूरोलॉजी (वीएमएमएस, सफदरजंग .)अस्पताल) - "लाइव और कैडवेरिक में प्रारंभिक कदम" पर चर्चा कीट्रांसप्लांटेशन - यूरोलॉजिस्ट के नजरिए से"डॉ गार्गी कपाटिया, सहायक प्रोफेसर, पैथोलॉजी विभाग(एम्स बठिंडा)- पैथोलॉजी विभाग की तैयारियों को प्रस्तुत किया "इम्यूनोपैथोलॉजी लैब" की स्थापना।

डॉ. रजनीश सहाय, निदेशक (NOTTO)- ने विभाग को बधाई दी एम्स बठिंडा के यूरोलॉजी और नेफ्रोलॉजी और इच्छा व्यक्त की SOTTO (राज्य अंग और ऊतक प्रत्यारोपण संगठन) प्रदान करने का एम्स बठिंडा का दर्जा

4. डॉ. (प्रो.) डी.के. सिंह ने मुख्य अतिथि और अतिथि वक्ताओं को धन्यवाद दिया जिसके बाद प्रस्तुत करने के लिए क्षण और प्रमाणन वितरित किए गए सदस्य।