5 Dariya News

कर्नाटक में और 3 दिन होगी भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

5 Dariya News

बेंगलुरू 23-Aug-2022

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि कर्नाटक में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होगी और दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी, शिवमोग्गा, चिक्कमगलूर, कोडागु, हासन और कोलार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

तटीय जिलों के मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है, क्योंकि 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। बेंगलुरु में सुबह बादल छाए रहे और बूंदाबांदी हुई। आईएमडी ने बेंगलुरु अर्बन, बेंगलुरु रूरल, रामनगर, चामराजनगर, तुमकुरु, बल्लारी और चित्रदुर्ग के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है। 

राज्य की राजधानी के निवासियों को शाम और सुबह के समय ठंड का सामना करना पड़ रहा है। बेंगलुरु में लगातार हो रही बारिश के कारण गड्ढे की समस्या फिर सामने आ गई है। बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस विभाग ने जियो मैप और फिक्स माई स्ट्रीट ऐप के जरिए गड्ढों की पहचान की है। 

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने हाल ही में बेंगलुरु और उसके आसपास 11,000 से अधिक गड्ढों को भर दिया था। बीबीएमपी के अधिकारी कह रहे हैं कि शहर में गड्ढों पर काम शुरू करने के लिए बारिश को रुकना होगा। इस बीच, बीबीएमपी ने शहर भर में 1,090 गड्ढों की पहचान की है और 643 को भरा है।