5 Dariya News

दिल्ली मॉडल से बेहतर हैं पंजाब के सरकारी स्कूल : सांसद मनीष तिवारी

रूपनगर जिले के गांव मियांपुर के सरकारी स्कूल में विकास कार्यों का उद्घाटन किया

5 Dariya News

रूपनगर 22-Aug-2022

पंजाब के सरकारी स्कूल दिल्ली मॉडल से बेहतर हैं और इन स्कूलों का इंफ्रास्ट्रक्चर भी काबिले तारीफ है। यह विचार श्री आनंदपुर साहिब से सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने रूपनगर जिले के गांव मियांपुर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में एमपी कोटे के तहत संचालित विकास कार्यों का उद्घाटन करने के बाद व्यक्त किये।

इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्कूली शिक्षा का समय छात्रों के जीवन में बहुत मूल्यवान होता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारा देश तरक्की कर रहा है, उससे ग्रेजुएशन के बाद छात्रों को भी देश की तरक्की में योगदान देने का अच्छा मौका मिलेगा। मनीष तिवारी ने कहा कि लड़कियों ने शिक्षा के क्षेत्र में एक विशेष स्थान हासिल किया है, यह पंजाब और देश के लिए एक क्रांति रही है। 

यह हमारे समाज में एक बड़ी उपलब्धि और स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों के बच्चे मेरिट में काफी आगे बढ़ रहे हैं।इससे पहले स्कूल की प्रिंसिपल निशा समनोत्रा ​​ने अपने स्वागत भाषण में सांसद मनीष तिवारी को स्कूल को विकास कार्यों के लिए दी गई राशि के लिए धन्यवाद दिया।उन्होंने कहा कि इन फंडों से किए गए विकास कार्यों से स्कूल का चेहरा बदल गया है।

\इस मौके पर पवन दीवान पूर्व चेयरमैन पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड, अमरपाल सिंह बैंस, स्कूल कमेटी चेयरमैन गुरचरण सिंह, यूथ कांग्रेस नेता सुरिंदर सिंह हरिपुर, यशवंत बस्सी लेक्चरर, पूर्व सरपंच सीमा रानी, ​​पूर्व पंच सरबजीत कौर, मनदीप कुमार, सुरिंदर सिंह, सेवा सिंह बवानी, सुरजीत सिंह पंजोली आदि क्षेत्र के गणमान्य लोग, ग्राम पंचायत सदस्य और स्कूल स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।