5 Dariya News

दक्षिण अफ्रीका से बड़ी हार के बावजूद मैँ ठीक हूं: Ben Stokes

5 Dariya News

लंदन 20-Aug-2022

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा है कि वह पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के हाथों लॉर्डस में मिली पारी और 12 रन की बड़ी हार के बावजूद पूरी तरह ठीक हैं और वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिन्हें एक हार से कुछ फर्क पड़े। 

इंग्लैंड को यह हार न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ लगातार चार जीत के बाद मिली है। इस हार से इंग्लैंड वास्तविक स्थिति पर विचार करने के लिए मजबूर हो जाएगा और उसे अपनी आक्रामक खेल शैली पर फिर से विचार करना होगा जिसने उन्हें पिछली लगातार चार जीत में फायदा पहुंचाया था लेकिन इसका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उल्टा परिणाम निकला। 

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 149 रन पर समेट कर मैच को पारी और 12 रनों से जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका ने क्रिकेट में लौटने के बाद से इस तरह लॉर्डस पर अपना दबदबा कायम रखा। मेहमान टीम ने 1992 के बाद से लॉर्डस में सात टेस्टों में से पांच जीते हैं और केवल एक हारा है। 

दूसरा टेस्ट मैनचेस्टर में 25 अगस्त से खेला जाएगा। स्टोक्स ने कहा कि यह केवल निष्पादन करने की बात है और टीम इस पहलू पर काम करते हुए जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी। यह इंग्लैंड की लॉर्डस में टेस्ट क्रिकेट के 128 वर्षों में चौथी पारी से हार है और 2003 में ग्रीम स्मिथ की टीम के यह कारनामा करने के बाद पहली हार है। 

स्टोक्स ने कहा, "यह हमारे लिए पूरी तरह ऑफ गेम था लेकिन इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। मेरे और कोच ब्रेंडन मैकुलम की तरफ से यही सन्देश होगा कि क्या हमने इस मैच में वही किया जो हमने इन गर्मियों में पहले चार टेस्टों में किया था। 

यदि हरेक कोई यह कहता है कि हमने ठीक से अपना काम नहीं किया, तब चीजें ठीक हैं। हम अगले टेस्ट मैच की तरफ बढ़ेंगे और उसे जीतने की कोशिश करेंगे।"स्टोक्स ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की हार के बाद जो रुट से कप्तानी संभाली थी। 

उन्होंने कहा कि उन्हें अब ओल्ड ट्रेफर्ड में दूसरे टेस्ट का इन्तजार है। उन्होंने कहा, "यदि हम इस पर ज्यादा देर टिके रहे और इस बोझ को लेकर अगले मैच में गए तो हम दक्षिण अफ्रीका से एक कदम पीछे रहेंगे। मैँ अपनी टीम को ऐसा चाहता हूं जो विपक्षी से एक कदम आगे रहे।"