5 Dariya News

लोगों को उनके घरों के नजदीक बढिया इलाज की सुविधा मुहैया करवाएगें आम आदमी क्लिनिक : विशेष सारंगल

भंडाल बेट एवं सुजोकालिया में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन, 41 तरह के टेस्ट होंगे फ्री

5 Dariya News

कपूरथला 15-Aug-2022

पंजाब सरकार द्वारा 75वें आजादी का अमृत महाउत्सव को समर्पित और लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए आज डिप्टी कमिश्नर कपूरथला श्री विशेष सारंगल द्वारा 2 आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया गया।उन्होंने भंडाल बेट और सुजोकालिया में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के इस कदम से लोगों को बढिया इलाज की सुविधा मिलेगी।

डिप्टी कमिशनर कपूरथला श्री विशेष सारंगल ने कहा कि पहले चरण के अधीन जिले में कुल 5 आम आदमी क्लीनिक खोले जाएंगे, जिसके अधीन आज सुजोकालिया और भंडाल बेट में क्लीनिक शुरू किए गए है।इन क्लीनिकों में ओपीडी सेवाएं, टीकाकरण सुविधाएं, मातृत्व सेवाएं, परिवार नियोजन सुविधाएं, नि:शुल्क टैस्ट लैब, नि:शुल्क दवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

उन्होंने लोगों से इन क्लीनिकों के माध्यम से उपचार सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने को कहा क्योंकि क्लिनिक में 41 प्रकार के टैस्ट निःशुल्क होंगे।इस मौके पर डिप्टी कमिशनर ने दवाओं के स्टॉक, मैडिकल जांच की सुविधा की समीक्षा की और दवा लेने आए लोगों से बात की। लोगों ने पंजाब सरकार के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने सुजोकालिया में दवा लेने आए ग्रामीणों और लोगों से भी बात की और उन्हें क्लीनिक के माध्यम से अधिक से अधिक सेवाएं लेने के लिए न्योता दिया।क्लिनिक का समय सुबह 8 बजे से 2 बजे तक होगा, जहां मैडीकल अधिकारी, क्लीनिक सहायक के लिए कर्मचारी, फार्मासिस्ट और चौथे स्तर के कर्मचारी भी तैनात है।

इस मौके पर सुल्तानपुर लोधी से आम आदमी पार्टी के नेता सज्जन सिंह चीमा, टिब्बा अस्पताल के एसएमओ डा. मोहनप्रीत सिंह, डा. संदीप भोला, डा. पराशर आदि मौजूद थे।