5 Dariya News

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने मनाया भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस

एलपीयू के चांसलर डॉ अशोक कुमार मित्तल ने कैंपस में फहराया तिरंगा

5 Dariya News

जालंधर 15-Aug-2022

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने कैंपस में भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया, जहां चांसलर डॉ अशोक कुमार मित्तल  ने तिरंगा फहराया | विद्यार्थियों  और स्टाफ सदस्यों को संबोधित करते हुए, कुलाधिपति डॉ  मित्तल ने उन सभी से देश को सभी मोर्चों पर मजबूत बनाने के लिए अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत जारी रखने का आह्वान किया।

भारत की संवैधानिक स्वतंत्रता के पहले दिन से भारतीय लोकतंत्र की सशक्त शक्ति के बारे में बताते हुए, डॉ. मित्तल ने साझा किया कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्रों को प्रगति में सैकड़ों साल लगे। हालांकि, पहले  कभी केवल अल्प साधनों वाला भारत आज दुनिया के शीर्ष पांच देशों में शामिल है। डॉ मित्तल ने सभी से देश की सर्वांगीण प्रगति के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देश की महिमा को और अधिक बढ़ाने के लिए अब तक की गई उपलब्धियों में शामिल होने पर गर्व महसूस करें और इसमें निरंतर योगदान देते रहें ।

इस अवसर पर एनसीसी, एनएसएस, इनोवेशन , रिसर्च , खेल, सांस्कृतिक गतिविधियों सहित विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाले हजारों विद्यार्थियों पर आधारित कई दलों ने फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज को भी सलामी दी। एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल, महानिदेशक इंजी  एच आर सिंगला भी डॉ मित्तल के साथ मौजूद थे ।विद्यार्थियों  में राष्ट्रवाद की भावना को आत्मसात करवाने के लिए देशभक्ति की धुन, नाटक, गीत, बैंड शो, कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर  पूरे समारोह के दौरान परिसर में "भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय हिंद " आदि के देशभक्ति के नारे भी गूंजते रहे। बॉलीवुड की अदाकारा उपासना सिंह और उनकी टीम ने भी दर्शकों के जश्न के मूड में जोश भर दिया, जो लगातार स्वतंत्रता के प्रति उत्साह का प्रदर्शन करता रहा।इससे एक दिन पहले सरकार के "हर घर तिरंगा" अभियान ने भी परिसर में राष्ट्रीय उत्साह को बढ़ावा  दिया था, जिसमें विश्वविद्यालय के 80 ब्लॉकों में व्यक्तिगत रूप से तिरंगा फहराया गया था। 

पूरे परिसर को विशेष रूप से तिरंगे में सजाया गया था ताकि इसे लघु रूप में "नई दिल्ली के राजपथ" में परिवर्तित किया जा सके। सभी कर्मचारियों को टन मिठाइयाँ वितरित की गईं, और गैर-तकनीकी सहायक कर्मचारियों को पर्याप्त उत्पादों से भरे बैग भी प्रदान किए गए थे ।