5 Dariya News

ईडी ने Jacqueline Fernandez के खिलाफ दूसरी पूरक अभियोजन शिकायत दर्ज की

5 Dariya News

नई दिल्ली 17-Aug-2022

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में दूसरी पूरक अभियोजन शिकायत दर्ज की। 

चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी बनाया गया है। जैकलीन और एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही, दोनों ने मामले में गवाह के रूप में अपने बयान दर्ज किए थे। इससे पहले, जांच एजेंसी ने फर्नाडीज की 7.2 करोड़ रुपये की सावधि जमा को अपराध की आय बताते हुए कुर्क किया था। 

ईडी ने फरवरी में चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपनी पहली पूरक अभियोजन शिकायत दर्ज की, जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड अभिनेत्रियों से मिलवाया। चार्जशीट के अनुसार, पिंकी जैकलीन के लिए महंगे उपहारों का चयन करती थी और बाद में चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उसे अपने घर छोड़ देती थी। 

ईडी ने पिछले साल दिसंबर में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में इस मामले में पहला आरोपपत्र दाखिल किया था। चंद्रशेखर ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों को उपहार देने पर लगभग 20 करोड़ खर्च किए, जिन्हें उनमें से कुछ ने मना कर दिया। 

जैकलीन ने चंद्रशेखर से महंगे तोहफे लेने की बात कबूल की। चार्जशीट के अंश के अनुसार, जैकलीन ने कहा, "हां, मुझे सुकेश से महंगे उपहार मिले। उन्होंने एक घोड़ा 'एस्पुएला' खरीदा। वह मेरे लिए एक शानदार कार भी लाए, जिसे मैंने लौटा दिया।"