5 Dariya News

Amit Shah ने Atal Bihari Vajpayee को पुण्यतिथि पर किया याद

5 Dariya News

नई दिल्ली 16-Aug-2022

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत करने वाले नेता की संज्ञा दी है। शाह ने भारत रत्न वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया। 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भाजपा के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी को नमन करते हुए अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "श्रद्धेय अटल जी ने मां भारती के गौरव को पुनस्र्थापित करने के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण खपाया। उन्होंने भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत की, साथ ही विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया। 

Paid tributes to our former Prime Minister, Bharat Ratna Atal Bihari Vajpayee Ji at the 'Sadaiv Atal' memorial.

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल' स्मारक जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। pic.twitter.com/zjkny4aavB

— Amit Shah (@AmitShah) August 16, 2022

आज उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।"अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। जनसंघ से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले अटल बिहारी वाजपेयी ने जनता पार्टी के विघटन के बाद 1980 में भाजपा की स्थापना की थी। वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे। अस्वस्थता के कारण 16 अगस्त 2018 को उनका निधन हो गया।