5 Dariya News

गैरसैंण विधानसभा में सीएम Pushkar Singh Dhami ने फहराया तिरंगा, कई विकास योजनाओं की घोषणाएं कीं

5 Dariya News

चमोली 15-Aug-2022

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण स्थित भराड़ीसैंण विधानसभा भवन परिसर में ध्वजारोहण किया। 

दूसरी तरफ गढ़वाल सांसद और पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने भारत-चीन सीमा पर स्थित भारत के आखिरी गांव माणा में आईटीबीपी कैंप में ध्वजारोहण किया। 75 वें स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण पहुंचकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया। 

इसके बाद उन्होंने गैरसैंण नगर हेतु कई पेयजल योजना का निमार्ण कार्य, औषधीय एवं सगंध पादप संस्थान, औद्योगिक एवं वानिकी विश्वविद्यालय मेहलचौरी गैरसैंण में कार्यालय भवन, कक्षा कक्ष एवं सभागार का निमार्ण कार्य, कर्णप्रयाग में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क का सुधारीकरण एवं सौन्दर्यकरण किए जाने की घोषणा की। 

इस दौरान उन्होंने विधानसभा परिसर गैरसैंण में पौधारोपण भी किया। विधानसभा गैरसैंण के प्रांगण से अपने संबोधन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस के 75वीं गौरवशाली वर्षगांठ की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

उन्होंने देश की आजादी के संग्राम में अविस्मरणीय योगदान देने वाले उत्तराखंड राज्य के सेनानियों का श्रद्धापूर्वक स्मरण किया। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर देने वाले सैन्य और अर्धसैनिक बलों के शहीद जवानों की स्मृति के सम्मुख नतमस्तक हो जाने अवसर है। 

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वतंत्रता दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। यह अमृत महोत्सव हमारे देश के समस्त महान स्वतंत्रता सेनानियों और शहीद सैनिकों को समर्पित है। 

इस समर्पण में अपने राष्ट्र को अभिनव और आत्मनिर्भर भारत में रूपांतरित करने का जन-जन का संकल्प भी समाहित है। इस महोत्सव के उपलक्ष्य पर फहराते तिरंगे से सुसज्जित होकर देश का एक-एक घर दुनिया को यह संदेश दे रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की सु²ढ़ इच्छाशक्ति, उनके दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में एक राष्ट्र के रूप में हम लोग बहुत शीघ्र उस महत्वाकांक्षी स्वप्न को साकार कर लेंगे। 

उन्होंने कहा कि देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है। केंद्र सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के अंतर्गत 13 स्थानों पर हैलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। 

सांसद तीरथ सिंह पहुंचे माणा गांव:गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पहले बदरीनाथ मंदिर पहुंचे और ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने भारत-चीन सीमा पर स्थित भारत के आखिरी गांव माणा में तिरंगा फहराया। साथ ही शेषनेत्र झील के पास भी झंडारोहण किया। सांसद रावत माणा गांव में हिन्दुस्तान की अंतिम दुकान पर भी पहुंचे।