5 Dariya News

चीन की शीर्ष इंटरनेट वॉचडॉग पत्रिका के लिए लिखने वाले पहले विदेशी बने Elon Musk

5 Dariya News

हांगकांग 15-Aug-2022

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देश के शीर्ष इंटरनेट वॉचडॉग चीन के साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन की आधिकारिक पत्रिका के लिए लेख लिखने वाले पहले विदेशी बन गए हैं। साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट के अनुसार, मस्क का लेख 'बिलीव इन टेक्नोलॉजी, क्रिएट ए बेटर फ्यूचर' शीर्षक से 'चाइना वांगसिन' पत्रिका के लेटेस्ट एडीशन में प्रकाशित हुआ है। 

पत्रिका 'आम तौर पर सरकारी अधिकारियों, प्रोफेसरों और राज्य के स्वामित्व वाले उद्यम अधिकारियों को लेखों में योगदान करने के लिए आमंत्रित करती है।'मस्क की टेस्ला चीन में अपने राजस्व का लगभग 25 प्रतिशत कमाती है। 

टेस्ला इस साल की पहली छमाही में मुख्य भूमि चीन में तीसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है। केनेलिस के अनुसार, इस अवधि के दौरान इसने ग्राहकों को लगभग 200,000 वाहन दिए। चीन में आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान और विस्तारित कोविड-19 लॉकडाउन के बीच, टेस्ला ने दूसरी तिमाही के लिए राजस्व में 16.9 अरब डॉलर की सूचना दी, जो इस वर्ष पहली तिमाही में 18.8 अरब डॉलर से कम है। 

मस्क ने मई में चीन की तारीफ की थी और कहा था कि दुनिया चीन के बारे में जो भी सोचती है, देश इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) और अक्षय ऊर्जा की दौड़ में सबसे आगे है। 'चाइना वांगक्सिन' पत्रिका में एंट ग्रुप के सीईओ एरिक जिंग जियानडोंग का एक लेख भी है, जो निजी क्षेत्र के कुछ लोगों में से एक है, जिन्होंने पत्रिका के लिए लिखा है। 

इसमें अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के सीईओ डैनियल झांग योंग और टेनसेंट होल्डिंग्स के सीईओ पोनी मा हुआटेंग शामिल हैं।