5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आम आदमी क्लीनिक का किया उद्घाटन

कहा, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में उठाए जाएंगे अहम कदम

5 Dariya News

होशियारपुर 15-Aug-2022

स्कूल शिक्षा,जल स्त्रोत, खान व भू-विज्ञान और जेल मंत्री पंजाब हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में अहम कदम उठाए जाएंगे, ताकि प्रदेश वासियों को सुचारु ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के अलावा सरकारी स्कूलों में बेहतरीन शिक्षा भी प्रदान की जा सके। 

उन्होंने यह शब्द आज होशियारपुर में एलीमेंट्री स्कूल बहादुरपुर के नजदीक बने आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रकट किए। इस मौक पर विधायक दसूहा श्री कर्मवीर सिंह घुम्मण, डिप्टी कमिश्नर श्री संदीप हंस व एस.एस.पी श्री सरताज सिंह चाहल भी मौजूद थे।

श्री बैंस ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से आम आदमी क्लीनिक स्थापित कर स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि यहां नि:शुल्क इलाज व दवाईयों की सुविधा उपलब्ध होगी व आज से ही यह सेवाएं मुहैया करवानी शुरु कर दी गई है। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिक में ओ.पी.डी सेवाएं, टीकाकरण सेवाएं, लैब टैस्ट, जच्चा-बच्चा सेवाएं, परिवार नियोजन सेवाएं आदि उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि आज 75वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में 75 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित कर दिए गए हैं व आने वाले समय में इनकी गिनती और बढ़ाई जाएगी, ताकि प्रदेश वासियों को हर मोहल्ले में यह सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से आम आदमी क्लीनिक खोलने का वायदा केवल 5 महीने में ही पूरा किया गया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब में जहां सुचारु ढंग से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में नए प्रयास भी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों को और अच्छा बनाने के उद्देश्य से 100 स्कूल आफ एमीनेंस बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों को नमूने के स्कूलों के तौर पर उभारा जाएगा ताकि यहां पढऩे वाले बच्चों को समय के हिसाब से शिक्षा उपलब्ध करवाई जा सके। 

उन्होंने कहा कि 16 नए मैडिकल कालेज बनाए जा रहे हैं। श्री बैंस ने आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करने के दौरान डाक्टर व स्टाफ से बातचीत करते हुए उनको पूरी लगन व मेहनत से काम करने के लिए कहा।इस मौके पर मेयर श्री सुरिंदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री अमित महाजन, एस.डी.एम. श्री शिवराज सिंह बल, सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, लोक सभा इंचार्ज डा. हरविंदर सिंह बख्शी, जिला प्रधान(शहरी) श्रीमती कर्मजीत कौर, सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रवीन सैनी, श्री संदीप सैनी, श्री जसपाल सिंह चेची के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।