5 Dariya News

Simona Halep ने जीता करियर का 24वां खिताब

5 Dariya News

टोरंटो 15-Aug-2022

रोमानियाई टेनिस खिलाड़ी और दो बार की ग्रैंड स्लैम एकल विजेता सिमोना हालेप ने पहली बार डब्ल्यूटीए 1000 फाइनलिस्ट ब्राजील की बीट्रिज हद्दाद मायिया को हराकर अपना तीसरा नेशनल बैंक ओपन खिताब और अपने करियर का 24वां खिताब जीता। टूनार्मेंट के 2016 और 2018 सत्र की विजेता, हालेप ने 2 घंटे और 16 मिनट में हासिल की गई 6-3, 2-6, 6-3 से जीत के साथ हद्दाद मायिया के अभियान को समाप्त कर दिया। 

Romania's Simona Halep wins National Bank Open https://t.co/RUmptaSsxF pic.twitter.com/kfhnoGxcPX

— CP24 (@CP24) August 14, 2022

30 वर्षीय पूर्व विश्व नंबर 1 सोमवार को घोषित की जाने वाली डब्ल्यूटीए रैंकिंग में टॉप 10 में लौट आएंगी। हालेप ने मैच के बाद डब्ल्यूटीए टेनिस के हवाले से कहा, "हद्दाद मायिया के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता। मुझे पता था कि यह एक अच्छी चुनौती और अच्छी लड़ाई होगी। तो यह आज एक लड़ाई है और मैं खुश हूं कि मैं महत्वपूर्ण क्षणों में वास्तव में मजबूत हो सकी।"

हालेप ने अपने करियर में पहली बार तीन दफा यह इवेंट जीता है। हालांकि, हालेप की टोरंटो में यह पहली जीत है। उनका पिछला नेशनल बैंक ओपन खिताब मॉन्ट्रियल साइट पर आया था। हालेप ने कहा, "यह इसे और भी खास बनाता है क्योंकि मैं टोरंटो में भी जीतना चाहती थी। यहां कई रोमानियन हैं और वे हमेशा मेरा साथ देने आते हैं इसलिए मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं यहां भी जीत सकी।"

हालेप के खिताब जीतने के बाद नंबर 6 तक पहुंचने का अनुमान है। वह टूनार्मेंट से पहले दुनिया में 15वें स्थान पर थीं। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि शीर्ष 10 में वापस आना बहुत बड़ी बात है। जब मैंने वर्ष की शुरूआत की थी तो मुझे जीत पर ज्यादा भरोसा नहीं था और मैंने वर्ष के अंत में शीर्ष 10 में लौटने का लक्ष्य निर्धारित किया था और मैं यहां हूं। 

तो यह एक बहुत ही खास पल है। मुझे इसका आनंद मिलेगा। मैं खुद को श्रेय दूंगी।"हालेप का 2022 का शानदार सीजन रहा है। उन्होंने 38 मैच जीते हैं, जो दुनिया की नंबर 1 पोलिश खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक के 49 जीत के बाद दूसरे स्थान पर है। डब्ल्यूटीए 1000 टूनार्मेंट के फाइनल में अपनी पहली दौड़ के बाद, हद्दाद मायिया, नंबर 16 की अनुमानित रैंकिंग के साथ, शीर्ष 20 में डेब्यू करेंगी।

हद्दाद मायिया डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में क्वार्टर फाइनल और उससे आगे तक पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियाई खिलाड़ी भी बनी हैं।