5 Dariya News

चंडीगढ़ ग्रुप आफ कालेजिज़ के झंजेड़ी ग्रुप में उत्साह से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

5 Dariya News

मोहाली 15-Aug-2022

चंडीगढ़ ग्रुप आफ कालेजिज़ के झंजेड़ी ग्रुप में 75वां स्वतंत्रता दिवस पूरा दिन पूरे उत्साह और देश भगती के साथ मनाया गया । इस अवसर पर विद्यार्थियों ने संस्थान के परिसर में झंडा फहराया । समूह स्टाफ ने इस अवसर पर देश भगती का गीत गाया और  विद्यार्थियों ने इस मौके  देश भगती के गीत गाकर और देश भगती भरे गीतों पर डांस पेश करके माहौल को पूरी तरह से रंगारंग कर दिया ।

देश को आज़ाद करवाने वाले इन महान सपूतों को श्रद्धांजली देते हुए प्रैजीडेंट रछपाल सिंह धालीवाल ने कहा कि हम सब को उन देश भगतों के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए जिन्होने अपने देश और उसके स्वाभीमान के लिए अपनी जान गवाने में एक पल के लिए भी नही सोचा। उन्होने कहा कि बेशक हमारे लिए इस अज़ादी का मुल्य पूरी तरह से समझना मुशिकल होगा योंकि हम शायद गुलामी का अर्थ पुरी तरह नही समझते है पर आज़ाद देश की तरक्की के लिए हमे सदा उन देश के महान सपूतों के कदमों पर चलना आवश्यक है ।

इसके साथ ही उन्होने कहा कि इतिहास गवाह है कि पंजाब ने देश की अज़ादी के लिए सब से ज्यादा योगदान दिया है पर आज हमारे सुबे के नोजवान नशे की दलदल में धसतें जा रहे है जो कि गंभीर चिंता का विषय है । उन्होने समूह विद्यार्थियों और स्टाफ को अपील की कि नशे के कोड़ को जड से उखाडने के लिए वो आगे आए । इस अवसर परसमूह विद्यार्थियों और स्टाफ ने एक शपथ ली कि वो अपनी शिक्षा को देश की तरक्की के लिए आगे लेकर आएगें ।  समारोह के अंत में राष्ट्रीय गीत गाया गया और सारे विद्यार्थियों में मिठाई भी बांटी गई ।