5 Dariya News

एलपीयू ने विशेष अंदाज़ से मनाया 'आजादी का अमृत महोत्सव'

"भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय हिंद आदि " के देशभक्ति के नारे पूरे परिसर में कई घंटों तक गूंजते रहे

5 Dariya News

जालंधर 13-Aug-2022

प्रगतिशील भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने अपने परिसर में 'आजादी का अमृत महोत्सव' बेहद भव्य और आकर्षक अंदाज में मनाया। कई घंटों के समारोह  के दौरान, "भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय  हिंद" आदि  के देशभक्ति के नारे परिसर में गूंजते रहे। सभी कर्मचारियों को मिठाइयों का वितरण भी किया गया। "जॉय ऑफ गिविंग" थीम को कायम रखते हुए, कर्मचारियों को चादरें, टिफिन बॉक्स वगैरह सहित पर्याप्त उत्पादों के उपहारों से भरे बैग भी प्रदान किए गए। 

स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर प्रकाश डालते हुए, विश्वविद्यालय के सभी 4000 से अधिक  स्टाफ सदस्यों, जिनमें शिक्षण, तकनीकी, गैर-तकनीकी और प्रशासनिक विंग शामिल हैं, ने तिरंगा धारण किया हुआ था। इस सब ने देश की स्वतंत्रता और दुनिया में देश के प्रथम श्रेणी के लोकतंत्र  के प्रति उनके गहरे जुनून को भरपूर प्रदर्शित किया। परिसर में भारत सरकार के "हर घर तिरंगा" अभियान ने भी राष्ट्रीय उत्साह को बढ़ाया। इसके तहत  विश्वविद्यालय के कुल 80 ब्लॉकों में से प्रत्येक ब्लॉक के सामने व्यक्तिगत रूप से तिरंगा फहराया गया।

इसके अलावा, "आजादी के रंग, एलपीयू के संग" पर जश्न मनाते हुए, स्टाफ सदस्यों और विद्यार्थियों  ने देशभक्ति की धुन पर फैशन शो, नाटक, एक  किलोमीटर लम्बे प्रोसेशन  आदि  का आनंद लिया। भारत के सभी राज्यों और दुनिया भर के 50 देशों के कई हजार एलपीयू के विद्यार्थी छात्र भी इस अवसर को मनाने के लिए आगे आए हैं। इसके लिए एलपीयू ने भारत की आजादी के 75 साल पर फोटो प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम, 'आजादी का अमृत महोत्सव- एक भारत श्रेष्ठ भारत स्टूडेंट एक्सचेंज पहल' आदि का भी आयोजन  किया।