5 Dariya News

पंजाब सरकार ने युवाओं को विरासत से जोडऩे के लिए तीज का राज्य स्तरीय मेला धूमधाम से मनाया

मुख्यमंत्री की धर्म पत्नी, कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों द्वारा शिरकत, परम्पराओं को जि़ंदा रखने और सांस्कृतिक नैतिक-मुल्यों को कायम रखने का संदेश दिया

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर 10-Aug-2022

बेटियों को समर्पित और युवा पीढ़ी में सांस्कृतिक नैतिक-मुल्यों के साथ जोडऩे के लिए पंजाब सरकार द्वारा राज्य स्तरीय तीज का त्योहार मोहाली के नाईपर इंस्टीट्यूट में मनाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री की धर्म पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर, मुख्यमंत्री की बहन मनप्रीत कौर, सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री, डॉ. बलजीत कौर, सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री श्री अमन अरोड़ा और लोक निर्माण मंत्री श्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. और स्वास्थ्य मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा समेत कई विधायकों ने शिरकत की। 

समारोह की शुरुआत के अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर द्वारा मुख्य मेहमान डॉ. गुरप्रीत कौर को फुलकारी भेंट की गई। समृद्ध पंजाबी विरासत और परम्पराओं को कायम रखने का संदेश देते हुए इस समारोह में पंजाब की बेटियों ने पारंपरिक पहनावे में विभिन्न पंजाबी लोक गीतों पर गिद्दा और भांगड़ा किया, लोक गीत गाए, पंजाबी गीतों पर शानदार पेशकारी की।

 मुख्य मेहमान डॉ. गुरप्रीत कौर और मंत्री साहिबान ने कहा कि पंजाब की संस्कृति बहुत समृद्ध है और हम सबका कर्तव्य बनता है कि नई पीढ़ी को इसके रूबरू करवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार युवा पीढ़ी को अपनी विरासत से जोडऩे के प्रयासों के स्वरूप ऐसा प्रयास भविष्य में भी करेगी।इस दौरान विभाग की लोक-हितैषी सेवाओं सम्बन्धी स्टॉल भी लगाए गए। मेले के दौरान ग्रामीण रहन- सहन को दर्शाता ‘‘पिंड दी नुहार’’ नामक सैटअप विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।