5 Dariya News

टोरंटो ओपन : अपने आखिरी मैच में Belinda Bencic से हारीं Serena Williams

5 Dariya News

टोरंटो 11-Aug-2022

बेलिंडा बेनसिक ने गुरुवार को यहां नेशनल बैंक ओपन में तीन बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स को 6-2, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वोग में अपना आखिरी मैच खेलते हुए संन्यास लेने वाली विलियम्स को टोरंटो के दर्शकों ने उनका अभिवादन किया, जब वह कोर्ट पर थीं। विलियम्स 2021 के बाद से अपना पहला बैक-टू-बैक एकल मैच जीतने के लिए मशक्कत कर रही थीं। 

उन्होंने रोलैंड गैरोस में नूरिया पारिजास डियाज पर सीधे सेटों में टोरंटो का पहला मैच जीता था। लेकिन 2015 में इसी कोर्ट पर अपने यादगार सेमीफाइनल मैच में, बेनसिक अपनी सर्विस से मैच को शुरू से अंत तक नियंत्रित करने में सक्षम रही थीं। स्विट्जरलैंड की 25 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी को मैच में सिर्फ एक ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा, जिसे उन्होंने बचा लिया।

मैच के बाद, विलियम्स कोर्ट पर रुकी और टोरंटो के दर्शकों ने उनको नम आंखों से विदाई दी। विलियम्स ने कहा, "यह स्पष्ट रूप से बहुत अलग भावनाएं हैं। मुझे यहां खेलना हमेशा से पसंद है। काश मैं और बेहतर खेल पाती, लेकिन बेलिंडा ने आज बहुत अच्छा खेल दिखाया। यह 24 घंटे दिलचस्प रहा।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि मैंने पहले कहा था, मुझे अलविदा कहना अच्छा नहीं लगता। लेकिन, फिर भी अलविदा टोरंटो।"बेनसिक ने कहा, "बेशक मुझे जीतकर अच्छा लगा, लेकिन आज यह एक तरह से थोड़ा अधिक दुखद है। मैं वास्तव में नहीं चाहती कि वह संन्यास ले। मुझे ऐसा लगता है कि मैंने हमेशा उनसे बहुत कुछ सीखा है। आज उनके खिलाफ कोर्ट पर खेलना एक अलग एहसास था।"बेनसिक का अगला मुकाबला गारबाइन मुगुरुजा से होगा।