5 Dariya News

सिनसिनाटी ओपन में भाग लेंगे Rafael Nadal

5 Dariya News

सिनसिनाटी 11-Aug-2022

राफेल नडाल ने बुधवार को पुष्टि की है कि वह वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के लिए सिनसिनाटी जाएंगे, जहां वह वल्र्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी बन सकते हैं। अगर नडाल एटीपी मास्टर्स 1000 का खिताब जीतते हैं और वर्तमान विश्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में विफल रहते हैं, तो नडाल एटीपी रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंच जाएंगे।

विंबलडन ओपन के दौरान पेट की चोट के कारण सेमीफाइनल से ठीक पहले टूर्नामेंट से हटने के बाद 36 वर्षीय खिलाड़ी अपने पहले प्रतिस्पर्धी मैच के लिए तैयार हैं। नडाल ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी वापसी की पुष्टि की, जहां उन्होंने कहा कि "सिनसिनाटी ओपन में फिर से खेलने के लिए तैयार हूं। कल वहां के लिए उड़ान भरूंगा।"

2013 के सिनसिनाटी चैंपियन नडाल का एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में 22/11 का रिकॉर्ड है और सात मौकों पर क्वार्टर फाइनल या इसे आगे बढ़े हैं। उन्होंने 2017 के बाद से हार्ड-कोर्ट पर प्रतिस्पर्धा नहीं की है, जब वह क्वार्टर में किर्गियोस से हार गए थे। नडाल 2022 सीजन के अपने पांचवें खिताब के लिए मुकाबला करेंगे, क्योंकि वह साल में अपने 35-3 के शानदार रिकॉर्ड में सुधार करना चाहते हैं। 

नडाल और देशवासी कार्लोस अल्काराज ने एटीपी टूर एकल खिताब चार-चार बार जीत चुके हैं। वल्र्ड नंबर 3 खिलाड़ी ने 36 मास्टर्स 1000 खिताब जीते हैं, जो नोवाक जोकोविच के 38 के बाद दूसरे स्थान पर हैं।