5 Dariya News

राज्य सभा सांसद संजीव अरोड़ा समाजिक उत्थान के लिये दान करेंगें अपना वेतन

संत सीचेवाल के पर्यावरण अभियान को देंगे मजबूती

5 Dariya News

10-Aug-2022

चंडीगढ़, पंजाब से राज्य सभा सांसद संजीव अरोड़ा ने घोषणा की है कि वे विभिन्न लोकेपकारी योगदानों के लिये अपना वेतन दान स्वरुप देंगें। प्रैस को जारी एक ब्यान में उन्होंनें ऐलान किया है कि शुरु के तीन महीने के अपने वेतन को इक ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट को समर्पित करेंगें जो कि पवित्र काली बेन की कारसेवा, फल, फूल, औषधीय पेड़ लगाने, गांवों और कस्बों को स्वच्छ बनाने के लिये अंडरग्राउंड सीवरेज सिस्टम की बनाने जैसे काम में लग सके और स्थानीय गांव और शहर को प्रदूषण मुक्त कर प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दे सकें। 

इसी के साथ उनका प्रयास उपचारित सीवरेज पानी की आपूर्ति को अंजाम देने और स्कूलों और कालेजों की स्थापना कर विद्यार्थियों में उच्च कोटि की शिक्षा का प्रसार करना है। इक ओंकार चैरिटेबल का संचालन जाने माने र्प्यायवरणविद् और इको बाबा से प्रचलित पदमश्री संत बलबीर सिंह  सीचेवाल  कर रहें हैं जो कि स्वयं एक राज्यसभा सांसद हैं। इस घोषणा के साथ अरोड़ा ने समाजिक योगदान में उदाहरण पेश किया है। 

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर और राज्य सभा सांसद हरभजन सिंह ने भी किसानों की बेटियों की शिक्षा और कल्याण के लिये अपना वेतन समर्पित किया था। अरोड़ा का राज्य सभा सांसद के रुप में कार्यकाल 10 अप्रैल 2022 को शुरु हुआ था। वे अपने माता पिता के नाम पर चल  रहे ट्रस्ट - कृष्ण प्राण ब्रेस्ट कैंसर चैरिटेबल टस्ट के माध्यम से लगभग 170 कैंसर रोगियों का निशुल्क उपचार करवा चुके हैं। उन्होनें इस अवसर कहा कि वे राज्य सभा सदस्य होने के नाते अपना कर्तव्य समझते हैं कि राष्ट्र की बेहतरी में अपना योगदान दें।