5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा 15 अगस्त से खुलने जा रहे आम आदमी क्लीनिकों की तैयारियों का जायज़ा

कहा, आम आदमी क्लीनिक खुलने से सेहत के क्षेत्र में लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

5 Dariya News

एस. ए. एस. नगर 09-Aug-2022

कैबिनेट मंत्री मैडम अनमोल गगन मान द्वारा 15 अगस्त से खुलने जा रहे आम आदमी क्लीनिकों की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए आज विशेष दौरा किया। इस दौरे के दौरान सबसे पहले खरड़ हलके के गाँव छज्जू माजरा में बने आम आदमी क्लीनिकों का दौरा किया। यहां पहुँचने पर लोगों के इक्ट्ठ द्वारा मंत्री का हार्दिक स्वागत किया गया। इसके उपरांत उन्होंने गाँव जंडपुरा और फिर गाँव कांसल में बने आम आदमी क्लीनिकों का दौरा किया।  

 इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से लोगों के साथ मतदान से पहले किया एक और बड़ा वायदा 15 अगस्त को पूरा होने जा रहा है। राज्य सरकार की तरफ से लोगों को सेहत पक्ष से मुफ़्त और बढ़िया सहूलतें देने के इरादे के साथ लोगों के घरों के बहुत नज़दीक ही आम आदमी क्लीनिक बनाऐ गए हैं। उन्होंने बताया कि पहले पड़ाव में ऐसे 75 आम आदमी क्लीनिक बनाऐ गए हैं यह क्लीनिक 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को समर्पित किये जाएंगे। 

यह क्लीनिक राज्य भर के लोगों को बेहतरीन सेहत सेवाएं मुफ़्त मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि हर आम आदमी क्लीनिक में डाक्टर का कमरा, रिसैपशन-कम-वेटिंग एरिया और मरीज़ों के इलाज और बीमारियों का पता लाने के लिए एम. बी. बी. एस. डाक्टर, फार्मासिस्ट, नर्स और सेवक आदि स्टाफ होगा। मैडम मान ने बताया कि इन आम आदमी क्लीनिकों में तकरीबन 100 क्लिनीकल टैस्ट और 41 पैकेज लोगों को मुफ़्त दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का यह क्रांतिकारी कदम राज्य में सेहत संभाल ढांचे को पूरी तरह सुधार देगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिक खुलने से लोगों को सेहत संभाल सम्बन्धी बड़ी राहत मिलेगी।  इस मौके पर खरड़ के एस. डी. एम श्री रविन्द्र सिंह, सेहत विभाग के सिवल सर्जन श्रीमती आदर्शपाल कौर, डॉ. डोगरा, अन्य ज़िला अधिकारी और प्रसिद्ध आदरणिय हरजीत सिंह बंटी, दिनेस कुमार, रघबीर मोदी, हरप्रती सिंह, अमरजीत सिंह अन्य वलंटियरज़ बड़ी संख्या में विशेष तौर पर उपस्थित थे।