5 Dariya News

सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री माननीय अनुराग ठाकुर के साथ की प्रगतिशील बैठक

5 Dariya News

नई दिल्ली/लुधियाना 08-Aug-2022

चेयरमैन सुखविंदर सिंह बिंद्रा वरिष्ठ भाजपा नेता ने केंद्रीय युवा मामले और खेल, सूचना और प्रसारण मंत्री माननीय अनुराग ठाकुर के साथ  उनके कार्यालय में  प्रगतिशील बैठक की। अनुराग ठाकुर भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ राजनेता और खेल, युवा मामलों के वर्तमान केंद्रीय मंत्री और भारत के सूचना और प्रसारण मंत्री हैं। वह भारत के यूथ आइकॉन हैं। वह युवाओं के विकास के लिए बहुत मेहनत करते हैं। वह कहते हैं युवा हर राष्ट्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

चेयरमैन बिंद्रा ने श्री अनुराग ठाकुर के साथ युवा सशक्तिकरण के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और कहा कि हम राज्य के युवाओं के बीच खेल को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं, उस बारे में विचार किया। पंजाब को खेलों में फिर से देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात की। उनका कहना है कि यौवन जीवन का एक उल्लेखनीय और विशाल उपहार है। युवावस्था जीवन का एक विशेष चरण है जब एक व्यक्ति युवा होता है, यह वयस्कता और बचपन के बीच की अवधि है। 

यौवन विभिन्न सांस्कृतिक दृष्टिकोणों के अनुसार अलग-अलग तरीकों को चिन्हित करता है और आत्मनिर्भरता के स्तर का निर्माण करता है। उन्होंने खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए पंजाब हजारों युवाओं को खेल किट वितरित किए और पंजाब राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए खेल के मैदान भी बनाये गए। उन्होंने हमेशा राज्य के युवाओं की बेहतरी के लिए काम किया और "पंजाब के युवा" राज्य स्तरीय अभियान से लाखों युवा लाभान्वित हुए जो हमारे बोर्ड का पहला कार्यक्रम था। 

साथ ही राज्य के युवाओं के कल्याण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सैकड़ों युवाओं और डॉक्टरों और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को प्रशंसा प्रमाण पत्र भी दिए गए। इस अवसर पर एडवोकेट जशन जोत शेरगिल उपस्थित थे।