5 Dariya News

काबुल के शिया बहुल इलाके में Bomb Blast, 8 लोगों की मौत

5 Dariya News

काबुल 06-Aug-2022

पश्चिमी काबुल के शिया बहुल इलाके में हुए एक विस्फोट में कम से कम आठ नागरिक मारे गए हैं। तालिबान अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। समाचार एजेंसी डीपीए ने पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि शुक्रवार को एक गाड़ी के अंदर रखे विस्फोटक उपकरणों में विस्फोट होने से 18 अन्य लोग घायल हो गए।

At least eight civilians were killed in an explosion in a predominantly Shia neighbourhood in western #Kabul, #Taliban authorities have said. https://t.co/XLfPovrkh8

— National Herald (@NH_India) August 6, 2022

जादरान ने कहा कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। यह हमला तब हुआ, जब देश में एक धार्मिक अल्पसंख्यक शिया मुसलमान, आशूरा की तैयारी कर रहे थे, जो पैगंबर मुहम्मद के पोते इमाम हुसैन की शहादत की याद दिलाता है। इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

संगठन ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर एक बयान में कहा कि उन्होंने शिया मुसलमानों की एक सभा को निशाना बनाया था। पिछले साल अगस्त में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा किए जाने के बाद आईएस ने कई घातक हमले किए हैं, जिसमें मुख्य रूप से धार्मिक अल्पसंख्यक समूहों को निशाना बनाया गया है।